लाइव टीवी

VIDEO: मानवता की मिसाल! बैंड-बाजे के साथ निकली बंदर की शव यात्रा, विधि विधान से हुआ अंतिम संस्‍कार

Updated Jan 19, 2022 | 17:00 IST

भीलवाड़ा जिले के बागोर कस्बे में एक बंदर की मौत हो गई। बंदर की अकास्मिक मौत से लोगों को गहरा झटका लगा है। लोगों ने फूल-माला और गुलाब से सजी बंदर की शव यात्रा निकाली। मंदिर के पास से शमशान घाट तक निकाली गई इस शव यात्रा में रास्‍ते में गुलाल उड़ाई गई और पंडित द्वारा मंत्रोच्‍चारण के साथ विधि विधान के साथ बंदर का अंतिम संस्‍कार किया गया है।

Loading ...
धूमधाम से निकली बंदर की शव यात्रा
मुख्य बातें
  • बंदर की मौत पर पसरा मातम
  • बैंड-बाजे के साथ निकली बंदर की शव यात्रा
  • बंदर की अस्थियां गंगा नदी में विसर्जित किया जाएगा

Bandar Ka Video: अगर किसी की मौत हो जाए तो हम काफी दुखी होते हैं। हर तरफ मातम पसर जाता है। वहीं, कई लोग काफी धूम-धाम से शव यात्रा भी निकालते हैं। लेकिन, राजस्थान से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। यहां एक बंदर की मौत पर मातम पसर गया है। गांव के लोगों ने पूरे विधि विधान और बैंड-बाजे के साथ बंदर (Monkey Viral Video) की अंतिम यात्रा निकाली। इस दौरान लोग काफी गमगमीन नजर आए। अब इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया (Social media) पर वायरल (Viral Video) हो रहा है। 

जानकारी के मुताबिक, भीलवाड़ा जिले के बागोर कस्बे में एक बंदर की मौत हो गई। बंदर की अकास्मिक मौत से लोगों को गहरा झटका लगा है। लोगों ने फूल-माला और गुलाब से सजी बंदर की शव यात्रा निकाली। मंदिर के पास से शमशान घाट तक निकाली गई इस शव यात्रा में रास्‍ते में गुलाल उड़ाई गई और पंडित द्वारा मंत्रोच्‍चारण के साथ विधि विधान के साथ बंदर का अंतिम संस्‍कार किया गया है। बताया जा रहा है कि बंदर की अस्थियां हरिद्वार में गंगा नदी में विसर्जित किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें - दामाद ने सास-ससुर की करवाई शादी, इस तरह लव मैरिज को मिली मंजिल, देखें वीडियो

हरिद्वार में होगा अस्थियों का विसर्जन

इस मौके पर बजरंग दल के अध्‍यक्ष भीमराज वैष्‍णव ने कहा कि मैंने सिर मुंडवाकर विधि विधान से बंदर का अंतिम संस्‍कार किया है। क्‍योंकि, मैंने और मेरे साथियों ने हिन्‍दू धर्म में जन्‍म लिया है। हमारी मान्‍यता है कि बंदर हमारे पूर्वज थे इसलिए मुंडन संस्‍कार करके विधि विधान से अंतिम संस्‍कार किया गया है और आगे इंसान की मौत की तरह 12 दिन के क्रिया क्रम कर शोक बैठक पर रखी जाएगी। लोग इस वीडियो को देखकर काफी भावुक हैं और इस पहल की तारीफ कर रहे हैं।