लाइव टीवी

X फाइल्स से लेकर 'सारा वायरस उठाले'  नेटिजंस ने  'World UFO Day' पर खूब बनाए मीम्स 

Updated Jul 02, 2020 | 16:12 IST

memes on World UFO Day: आज 'वर्ल्ड यूएफओ डे' है और नेटिजन्स इसको लेकर सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं और इसपर बने मीम्स शेयर कर रहे हैं।

Loading ...
नेटिजंस को भी World UFO Day पर मीम्स बनाने का मौका मिल गया

नई दिल्ली: हम सभी जानते हैं कि 'हर दिन एक नया दिन होता है' ये एक सच्चाई है वहीं हर दिन का अपना महत्व होता है लोगों को उसे याद रखने के लिए एक कारण की आवश्यकता होती है। आकाश में चमकती एक चीज जो वैज्ञानिकों से लेकर आम आदमी का ध्यान अचानक अपनी ओर खींच लेती है, सांइटिस्ट उसे अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट यानी UFO कहते हैं वहीं लोग उड़न तश्तरी के नाम से जानते हैं। 

हर दिन किसी न किसी कारण के लिए मनाया जाता है। वैलेंटाइन डे, नेशनल सेल्फी डे , टी डे ,कॉफी डे' इत्यादि हैं, जिन्हें वास्तव में बड़े पैमाने पर मनाया जाता है वैसे ही आज 2 जुलाई को 'विश्व यूएफओ दिवस' (World UFO Day) के रूप में मनाया जाता है, 'अज्ञात विदेशी वस्तुओं' को समर्पित एक दिन है, जिसे हम 'एलियन' कहते हैं। उसके रहस्य आज भी इतने गहरे हैं कि दुनियाभर के साइंटिस्ट उस पर रिसर्च कर रहे हैं। 

हमने उन्हें फिल्मों में देखा है। ऋतिक रोशन में प्रीति जिंटा- प्रीति जिंटा की फिल्म 'कोई मिल गया' से लेकर स्टीवन स्पीलबर्ग की 'ईटी' तक की कुछ लोकप्रिय 'फिल्मी' एलियन हैं जिनके बारे में हम जानते हैं, नेटिजंस को भी World UFO Day पर मीम्स बनाने का मौका मिल गया, देखें कुछ खास मीम्स- 


2 जुलाई को दुनियाभर में वर्ल्ड यूएफओ डे मनाया जाता है। कई बार उल्का पिंड या चमकदार बादल को भी लोग यूएफओ का नाम दे देते हैं, वैज्ञानिक तथ्यों की बात करें तो पिछले 50-60 सालों में यह ज्यादा नजर आए हैं, यूएफओ के अध्ययन को यूफोलॉजी कहा जाता है।