लाइव टीवी

VIDEO: अजीबोगरीब तरीके से आउट हुए टॉम ब्लंडेल, फील्डिंग में रुकावट डालने पर भुगतना पड़ा खामियाजा

Updated Nov 09, 2020 | 22:05 IST

Tom Blundell out Viral Video: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टॉम ब्लेंडल को फील्डिंग में रुकावट डालने का खामियाजा भुगतना पड़ा। वह अजीबोगरीब तरीके से आउट होकर पवेलियन लौटे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पैर से गेंद रोकने का प्रयास करते टॉम ब्लंडेल।

वेलिंग्टन: न्यूजीलैंड के टेस्ट ओपनर टॉम ब्लेंडल उन बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए असामान्य तरीके से आउट दिया गया है। ब्लंडेल को ओटागो के खिलाफ प्लंकेट शील्ड टूर्नामेंट के एक मैच में फील्डिंग में बाधा पहुंचाने के कारण आउट दिया गया। 30 साल के ब्लेंडल ने ओटागो के खिलाफ प्लंकेट शील्ड टूर्नामेंट में मैच के अंतिम दिन वेलिंग्टन की ओर से बल्लेबाजी करते हुए 101 रन पर खेल रहे थे।

ब्लेंडल ने पैर से गेंद रोकने की कोशिश की

इस दौरान ओटागो के गेंदबाज जैकब डफी की गेंद उनके स्टम्प की तरफ जा रही थी, जिसे ब्लेंडल ने पैर से रोकने की कोशिश की। उसके बाद उन्होंने हाथ से गेंद को हटाया जो नियमों के खिलाफ है और फिर उन्हें अंपायर के द्वारा आउट करार दिया गया। क्रिकेट डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, पहले हाथ से गेंद रोकने पर आउट होने को हैंडलिंग दी बॉल कहा जाता था, लेकिन साल 2017 में नियम बदला गया और इसे ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड आउट कहा जाता है।

टेस्ट क्रिकेट में स्टीव वॉ, माइकल वॉन और ग्राहम गूच जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी इस तरह से आउट हो चुके हैं। अब तक केवल 25 बार ही बल्लेबाज ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड आउट हुए हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मामला है।