लाइव टीवी

Optical Illusion: तस्वीर में छिपा है एक जानवर, बताने वाला समझा जाएगा दुनिया का सबसे जीनियस इंसान

Updated Jul 08, 2022 | 13:47 IST

Animal Hidden In Picture: आज हम एक ऐसी तस्वीर लेकर आए हैं, जिसे देखकर आप अपनी नजर और अपनी होशियारी पर शक करने लगेंगे। हम जो तस्वीर आपके लिए लेकर आए हैं, इसमें एक क्यूट सा जानवर छिपा बैठा है। अगर आपने इस तस्वीर में छिपे जानवर के बारे में बता दिया तो आप इस दुनिया के सबसे जीनियस इंसान समझे जाएंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
तस्वीर में छिपा है जानवर
मुख्य बातें
  • सफेद-काली लाइनों वाली तस्वीर में छिपा है एक जानवर
  • जानवर को ढूंढने में आपके दिमाग का हो जाएगा दही
  • दिन-दिनभर देखने के बाद भी नहीं दिख रहा जानवर

Animal Hidden In Picture: इस दुनिया में बहुत सारे तेज दिमाग वाले लोग हैं। कुछ लोग अपने आपको तेज दिमाग वाला समझते हैं। सारे तेज दिमाग वालों के लिए आज हम एक ऐसी तस्वीर लेकर आए हैं, जिसे देखकर आप अपनी नजर और अपनी होशियारी पर शक करने लगेंगे। हम जो तस्वीर आपके लिए लेकर आए हैं, इसमें एक क्यूट सा जानवर छिपा बैठा है। अगर आपने इस तस्वीर में छिपे जानवर के बारे में बता दिया तो आप इस दुनिया के सबसे जीनियस इंसान समझे जाएंगे। 

क्या हुआ! क्या आप इस चैलेंज को स्वीकार करना चाहेंगे। सफेद और काली धारियों वाली इस तस्वीर को देखकर अच्छे-अच्छे सूरमाओं की हालत पतली हो गई है। कई लोग दिन-रात इस तस्वीर को देख रहे हैं, इसके बाद भी तस्वीर में छिपे जानवर को ढूंढ पाने में असमर्थ साबित हो रहे हैं। बहुत सारे लोग जब खुद असफल हो गए तो अपने दोस्तों को तस्वीर भेजकर उनके दिमाग की परीक्षा ले रहे हैं। हालांकि, उनके दोस्त भी तस्वीर में छिपा जानवर ढूंढने में दिन-रात एक किए हुए हैं, लेकिन जानवर उन्हें दिख नहीं रहा है।

जानवर ढूंढने में दिमाग की बत्ती हो जाएगी गुल

बता दें कि यह ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) यानी 'आंखों को धोखा' देने वाली तस्वीर है। ऐसी तस्वीरों में कोई चीज होती है, लेकिन वह आसानी से नजर नहीं आती है। इसके लिए काफी जतन लगाना पड़ता है और एकाग्र होकर तस्वीर को गौर से देखना पड़ता है। यह तस्वीर भी ऐसी ही है, जिसे देखकर लोगों का दिमाग ही घूम गया है। लोगों को समझ ही नहीं आ रहा है कि इस काली-सफेद लाइन वाली तस्वीर में जानवर कहां बना हुआ है। शायद आप भी पहली नजर में सोचें कि हम आपको उल्लू बना रहे हैं। आपको यह तस्वीर बकवास लग रही होगी, लेकिन हम बता दें कि यह तस्वीर एकदम ओरिजिनल है और इसमें सच में जानवर बना हुआ है।

ये भी पढ़ें- खौफनाक हादसा: रेलवे ट्रैक पर दूर से ही दिख गया फंसा ट्रक, ट्रेन को रोकने की हुई कोशिश लेकिन..

अगर आपको अभी तक तस्वीर में बना जानवर नहीं दिखा है तो आपको कुछ और कोशिश करनी पड़ेगी, क्योंकि तस्वीर में बने जानवर को ढूंढ पाना आसान नहीं है। अगर अभी तक आपको तस्वीर में छिपे जानवर के बारे में पता नहीं चल पाया है तो अपने फोन को चेहरे से दूर रखें। क्या हुआ आपको जानवर दिखा? अगर अभी भी नहीं दिखा तो एक और तरीका है, जो आपकी मदद कर सकता है। आप फोटो को जूम आउट करें। फोटो जैसे ही छोटी होगी आपको तस्वीर में छिपी बिल्ली साफ नजर आ जाएगी।