लाइव टीवी

Optical Illusion: चलिए दिखा दीजिए अपने दिमाग का तेज, सिर्फ 5 सेकेंड में ढूंढ निकालिए बर्फ की अलग क्यूब

Updated Aug 08, 2022 | 06:00 IST

Tricky Optical Illusion: इस तस्वीर को हल करने में आपको मुश्किल होने वाली है। तस्वीर में आपको दर्जनों बर्फ के क्यूब नजर आ रहे होंगे। इन क्यूब में से एक क्यूब ऐसा है जो औरों की तुलना में बिल्कुल अलग है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPeople
ऑप्टिकल इल्यूजन
मुख्य बातें
  • आंखों को धोखा देने वाली तस्वीर आई सामने
  • मात्र 5 सेकेंड में देना होगा सवाल का सही जवाब
  • दर्जनों आइस क्यूब के बीच छिपा है अलग तरह का क्यूब

Tricky Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरों में चीजें सामने ही होती हैं, लेकिन आसानी से नजर नहीं आती हैं। कई बार बहुत मेहनत करने के बाद भी हम उसे खोज नहीं पाते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन की ढेर सारी तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में छिपी पहेली को खोजने में लोगों के दिमाग की बत्ती गुल हो जाती है। अपने आपको तेज दिमाग वाला मानने वाले लोग भी इन तस्वीरों में छिपी पहेली ढूंढने में विफल रह जाते हैं।

कई तस्वीरें तो ऐसी होती हैं, जिनमें छिपी पहेली को हल करने के लिए हमें अपने दिमाग के घोड़े खोलने पड़ जाते हैं। ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों सामने आई है। इस तस्वीर को हल करने में आपको मुश्किल होने वाली है। तस्वीर में आपको दर्जनों बर्फ के क्यूब नजर आ रहे होंगे। इन क्यूब में से एक क्यूब ऐसा है जो औरों की तुलना में बिल्कुल अलग है। आपको बस उसी बर्फ के क्यूब को ढूंढकर निकालना है। अब आप सोच रहे होंगे कि यह तो बहुत आसान काम है।

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: हरियाली के बीच छिपी है खूबसूरत तितली, 10 सेकेंड में खोज पाए तो माने जाएंगे जीनियस

5 सेकेंड में ढूंढ निकालें अलग शेप वाला बर्फ का टुकड़ा

जी नहीं, यह आसान काम नहीं है। दरअसल, आपको दिए गए समय में ही इस क्यूब को ढूंढ निकालना है। इसके लिए आपको 5 सेकेंड का समय दिया जाता है। अगर आप 5 सेकेंड के समय में इस क्यूब को निकाल लेते हैं तो आप जीनियस समझे जाएंगे। आप देख सकते हैं कि बर्फ के ये टुकड़े घुल रहे हैं। इन्हीं टुकड़ों में से टुकड़ा ऐसा है, जो बिल्कुल भी नहीं घुला है। यह बर्फ का टुकड़ा अपनी मूल अवस्था में है। अगर आप अपने आपको तेज दिमाग वाला समझते हैं तो 5 सेकंड के भीतर उस क्यूब को ढूंढ निकालिए। अगर आप अभी तक उस टुकड़े को खोज नहीं पाएं है तो परेशान मत होइए। हमने आपके लिए नीचे एक तस्वीर डाली है। इस तस्वीर में आपको लाल घेरे में वह टुकड़ा दिख जाएगा।