लाइव टीवी

Optical Illusion: सिर्फ 1 परसेंट लोग ही तस्वीर में छिपा नंबर बता पाए, क्या आपको नजर आया

Updated Jul 26, 2022 | 06:00 IST

Tricky Optical Illusion: इस तस्वीर में आपको छिपा हुआ नंबर बताना है। आपको बता दें कि काफी प्रयास करने के बाद भी लोगों को तस्वीर में छिपा नंबर पता नहीं चल पा रहा है। वहीं लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी तस्वीर भेजकर उनके दिमाग की परीक्षा ले रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPeople
credit- redditt
मुख्य बातें
  • तस्वीर में छिपा है एक नंबर
  • ढूंढकर बताने में कंफ्यूज हुए लोग
  • सिर्फ होशियार लोग ही बता पाएंगे

Tricky Optical Illusion: कहते हैं कि बाज की नजर बहुत तेज होती है, जो आसमान की ऊंचाइयों से भी धरती पर अपना शिकार देख लेता है। अगर आपकी नजर भी बाज जैसी तेज है और आप खुद को शार्प नजर वाला मानते हैं तो हम आपके लिए एक तस्वीर लेकर आए हैं। इस तस्वीर में आपको छिपा हुआ नंबर बताना है। आपको बता दें कि काफी प्रयास करने के बाद भी लोगों को तस्वीर में छिपा नंबर पता नहीं चल पा रहा है। वहीं लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी तस्वीर भेजकर उनके दिमाग की परीक्षा ले रहे हैं।

इस तस्वीर को देखकर लोग बुरी तरीके से कंफ्यूज हो रहे हैं। पहली नजर में आपको लगेगा कि तस्वीर काली और सफेद लाइनों वाली नॉर्मल तस्वीर है। हालांकि, तस्वीर शेयर करने के बाद यूजर्स से पूछा गया कि क्या आपको इसमें कोई नंबर दिख रहा है। कई लोगों ने अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाए। लोगों ने अपना माथा चलाया, लेकिन तस्वीर में छिपा नंबर बताने में फेल ही रहे। आपको जानकर हैरानी होगी कि मात्र 1 प्रतिशत लोगों को ही तस्वीर में छिपा नंबर दिखाई दिया।

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: सैनिक के पास ही नजर आ रहा है भालू, सिर्फ बुद्धिमान लोग ही बता पाएंगे; क्या दिखा आपको

तस्वीर ने लोगों को किया कंफ्यूज

अगर आप इस तस्वीर में छिपा नंबर बता लेंगे तो आप उन 1 प्रतिशत लोगों में शामिल हो जाएंगे। जिन्होंने तस्वीर में छिपा नंबर बता दिया है। नहीं तो आप उन 99 प्रतिशत लोगों में ही शामिल रहेंगे, जिन्हें तस्वीर में छिपा नंबर नजर नहीं आया। तस्वीर को रेडिट पर r/opticalillusions नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इस पर बहुत सारे लोगों ने कमेंट कर अपना जवाब बताए, लेकिन ज्यादातर लोग सही जवाब नहीं बता पाए। कई लोगों को तस्वीर में 12 नजर आया तो कई लोगों को 19 नजर आया। हालांकि कुछ पारखी नजर वालों ने तस्वीर में छिपा सही नंबर बता दिया। अगर आपको अभी तक नंबर नजर नहीं आया तो आपको बता दें कि इसमें 17 लिखा हुआ है। अब अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को तस्वीर भेजकर उनके दिमाग की परीक्षा ले सकते हैं।