लाइव टीवी

Optical Illusion: तस्वीर में भरे पड़े हैं ढेर सारे पांडा, सिर्फ 20 सेकेंड में ढूंढ निकालिए छिपा हुआ डॉगी

Updated Aug 10, 2022 | 08:00 IST

Optical Illusion: इस तस्वीर में ढेर सारे पांडा के बीच एक क्यूट सा डॉगी छिपा हुआ है। आपको चैलेंज है कि आप मात्र 20 सेकेंड में इसमें छिपे हुए डॉगी को ढूंढ निकालिए। ऐसा करने पर आप सुपर जीनियस समझे जाएंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ऑप्टिकल इल्यूजन
मुख्य बातें
  • आंखों को धोखा देने वाली तस्वीर आई सामने
  • तस्वीर में दिख रहे हैं ढेर सारा पांडा
  • ढेर सारे पांडा के बीच छिपा हुआ है डॉगी

Optical Illusion: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी तस्वीरें लोगों के लिए दिमागी कसरत का काम करती हैं। इन तस्वीरों में छिपे सीक्रेट को ढूंढने में लोगों के दिमाग का दही हो जाता है। इसके बाद भी लोग चुनौती लेने में पीछे नहीं हटते हैं। आज हम आपके लिए एक और तस्वीर लेकर आए हैं। इस तस्वीर में ढेर सारे पांडा के बीच एक क्यूट सा डॉगी छिपा हुआ है। इस डॉगी को आपको मात्र 20 सेकेंड में ढूंढकर निकालना है।

इस तस्वीर के सामने आने के बाद तेज दिमाग वाले लोगों का भी दिमाग फेल हो रहा है। पांडा से भरी इस तस्वीर में डॉगी को तलाश करना कोई आम बात नहीं है। जो लोग इस काम को आसान समझ रहे हैं, उनकी यह भूल है। दरअसल, पांडा और डॉगी का कलर एक जैसा ही है। इस चुनौती को 20 सेकेंड में सुलझाना टेढ़ी खीर है। हालांकि, सोशल मीडिया पर 1 प्रतिशत लोगों ने इस काम को कर दिखाया है। 

पढ़ें- Optical Illusion: हरियाली के बीच छिपी है खूबसूरत तितली, 10 सेकेंड में खोज पाए तो माने जाएंगे जीनियस

दिमाग लगाकर ढूंढिए तस्वीर

ऑप्टिकल भ्रम वाले इस चैलेंज को सुलझाने के लिए लोगों ने अपना दिमाग और वक्त दोनों लगा दिया है। अगर आप इस चुनौती के लिए तैयार हैं तो 20 सेकेंड में ढूंढ निकालिए छिपा हुआ डॉगी। सफेद और काले रंग के पांडा की भीड़ में डॉगी भी इसी तरह का लग रहा है। यकीनन आपने अभी तक इस चैलेंज को पूरा नहीं किया होगा। क्या हुआ चकरा गया ना आपका दिमाग। इस तस्वीर को जिसने भी देखा उसे पांडा के अलावा कुछ और नजर ही नहीं आ रहा है। 

पढ़ें- Optical Illusion: चलिए दिखा दीजिए अपने दिमाग का तेज, सिर्फ 5 सेकेंड में ढूंढ निकालिए बर्फ की अलग क्यूब

अगर अभी तक आपको तस्वीर में डॉगी मिल नहीं पाया है तो हम आपके लिए एक तस्वीर डाल रहे हैं। आप अगर अपनी आंखों पर जोर डालेंगे तो तस्वीर में दाहिने ओर ऊपर से नीचे आने में तीसरी लाइन में आपको एक ऐसा चेहरा दिखाई देगा, जो पांडा के चेहरे से थोड़ा अलग है।