लाइव टीवी

पाकिस्‍तानी दुल्‍हन, जिसने टमाटर के लिए छोड़ दिया सोना और बन गई 'अमीर', [VIDEO]

Updated Nov 20, 2019 | 12:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पाकिस्‍तान में उपभोक्‍ता वस्‍तुओं की आसमान छूती कीमतों के बीच एक दुल्‍हन ने अपनी शादी पर सोने की जूलरी के बजाय, टमाटर की जूलरी पहनी, जो सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
इस पाकिस्‍तानी दुल्‍हन का वीडियो खूब वायरल हुआ है
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है और उसका खजाना बिल्‍कुल खाली पड़ा है
  • पिछले दिनों यहां टमाटर की कीमत 300 रुपये प्रति किलोग्राम से अधिक दर्ज की गई थी
  • इसी बीच टमाटर की जूलरी पहने दुल्‍हन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

इस्‍लामाबाद : आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्‍तान में रोजमर्रे की जरूरी चीजों की की कीमतें भी आसमान छू रही हैं, जिसके कारण उन्‍हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तंगहाल पाकिस्‍तान का खजाना खाली पड़ा है, जिसका असर यहां के लोगों पर हो रहा है। पिछले दिनों यहां टमाटर की कीमत 300 रुपये प्रति किलोग्राम के पार दर्ज की गई थी, जिसके कारण लोगों की रसोई से यह लगभग गायब हो गया। अब यहां एक युवती ने अपनी शादी पर अनूठी जूलरी पहनी और टमाटर के लिए सोना (गोल्‍ड) छोड़ दिया। उसका वीडियो सोशल मीडिया पर धमाल मचाए हुए है।

पाकिस्‍तानी दुल्‍हन का वीडियो नायला इनायत ने शेयर किया है, जो इससे पहले भी ऐसे कई वीडियो शेयर कर चुकी हैं, जो पाकिस्‍तान में इमरान खान की सरकार और सेना के रवैये पर सवाल खड़े करने के साथ-साथ तंज भी करते हैं। इसे पाकिस्‍तान की खस्‍ता माली हालत और आम उपभोक्‍ता कीमतों में उछाल को लेकर व्‍यंग्‍य के तौर पर देखा जा रहा है, जिसमें नायला ने लिखा है, 'टमाटर की जूलरी... अगर आपको लगता है कि आपने जीवन में सबकुछ देख लिया है।'

वीडियो में दुल्‍हन ने बताती नजर आ रही है कि उसने अपनी शादी पर टमाटर की जूलरी पहनने का फैसला क्‍यों किया? वह कहती हैं, 'जैसा कि आप जानते हैं कि सोना बहुत महंगा हो गया है। टमाटर और पाइन नट्स भी बहुत महंगे हो गए हैं। यही वजह है कि मैंने अपनी शादी पर गोल्‍ड के आभूषण की बजाय टमाटर की जूलरी पहनने का निर्णय लिया।'

वीडियो में जब रिपोर्टर दुल्‍हन से सवाल करता है तो वह बताती है कि उसके बड़े भाई, छोटी बहन, मामू, खाला ने इंगलैंड, कनाडा से पाइन नट्स (चिलगोज) भेजे हैं और वे बहुत अमीर लोग हैं। वह वीडियो में यह भी कहती सुनी जा रही है कि उसके माता-पिता ने दहेज में टमाटर की तीन पेटियां दी हैं।

वह कहती है कि सोना, टमाटर, चिलगोज की कीमत बढ़ती रहती है और वह अलगे 10 साल में भी इसे सुरक्षित रखेगी, क्‍योंकि आने वाले समय में इसके दाम में भी बढ़ोतरी होगी। दुल्‍हन दिलचस्‍प अंदाज में यह भी कहती है कि उसे अपने होने वाले दूल्‍हे से उम्‍मीद है कि वह रोज सुबह उठकर सब्‍जी मंडी जाएं और टमाटर लेकर आएं।