लाइव टीवी

[VIDEO] कोरोना के डर से वोदका शॉट्स पीकर चला रहा था बाइक, सड़क पर मिली पुलिस और...

Updated Mar 17, 2020 | 01:50 IST

कई लोग सोचते हैं कि शराब पीने से कोरोना वायरस से बचाव किया जा सकता है। ऐसे ही एक शख्स का हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जो वोदका के शॉट्स पीकर गाड़ी चला रहा था।

Loading ...
कोरोना से बचने के लिए शराब पीकर चला रहा था बाइक

नई दिल्ली: कोरोना वायरस या COVID ​​-19 दुनिया भर में 1,73,150 लोगों को अपने संक्रमण की चपेट में ले चुका है और इससे 6,664 लोगों की जान जा चुकी है। फिलहाल इस वायरस का कोई इलाज नहीं है। लेकिन कई देशों के वैज्ञानिक और चिकित्सा विशेषज्ञ इसकी वैक्सीन विकसित करने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।

लेकिन जैसे-जैसे वायरस फैल रहा है, कई लोग घबरा रहे हैं और अपने आप को वैक्टीरिया रहित करने के लिए चरम सीमा तक जा रहे हैं। वायरस को रोकने के लिए लोगों की ओर से विचित्र कदम उठाए जाने की खबरें सामने आई हैं।

कुछ दिनों पहले, चीन की एक महिला ने नोटों को कीटाणुरहित करने के लिए अपने माइक्रोवेव में 3,000 से अधिक युआन जला दिए थे। इसी तरह की एक अन्य घटना में, एक विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने कोरोनो वायरस से सफाई के लिए परीक्षा पत्रों का एक पूरा सेट जला दिया।

अब, शायद 'सैनिटाइजेशन' का सबसे अजीब प्रयास फिलीपींस से सामने है जहां राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटर्टे ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अजीबोगरीब बहाना ढूंढते हुए कोरोना से बचने के लिए सड़क पर अपनी जिंदगी खतरे में डाल दी।

एक मोटरसाइकिल सवार को तापमान जांच के लिए रोक दिया गया, उसके थर्मल स्कैन से पता चला कि उसे बुखार था। लेकिन उसके बुखार का कारण कोई वायरस नहीं बल्कि कुछ और ही था।

आदमी ने बताया कि उसका तापमान अधिक इसलिए है क्योंकि उसने यह सोचकर वोदका के कई शॉट्स लगा लिए कि यह कोरोनोवायरस से बचने का कारगर तरीका है। कई लोगों के बीच यह भ्रम फैल रहा है शराब से कोरोना से बचाव हो सकता है जबकि इस दावे में कोई दम नहीं है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि शराब का सेवन करने से वायरस को रोका नहीं जा सकता। हालांकि, हाथों को कीटाणुरहित करने के लिए अल्कोहल और अल्कोहल-आधारित सैनिटाइज़र का इस्तेमाल किया जा सकता है।

खैर चौकी पर अधिकारियों द्वारा स्कैन किए जाने के दौरान रिकॉर्ड किया गया शख्स का एक छोटा वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

एबीएस-सीबीएन न्यूज ने ट्विटर पर लिखा, 'शख्स के बुखार का आकलन किया जा रहा है। उसने बाइक की सवारी करने से पहले वोडका के शॉट्स ले लिए थे ताकि घर बाहर निकलने से पहले उसकी सफाई हो सके।'

अब यह वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है और अब तक 2 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। साथ ही इसे हजारों लाइक और शेयर भी मिले हैं। लोग वीडियो पर मजेदार कमेंट भी कर रहे हैं।