लाइव टीवी

वोटर आईडी कार्ड पर आदमी की जगह लगा दी कुत्ते की तस्वीर, वायरल हो रहीं [PHOTOS]

Updated Mar 05, 2020 | 12:17 IST

Dog photo in Voter ID Card: आवेदन करने वाले व्यक्ति ने जब अपना मतदाता पहचान पत्र देखा तो वह हैरान रह गया। इस पर उनकी जगह कुत्ते की फोटो लगी हुई थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मतदान पहचान पत्र पर लगा दी कुत्ते की फोटो
मुख्य बातें
  • मतदाता पहचान पत्र पर नागरिक की जगह लगाया कुत्ते का फोटो
  • सुधार के लिए किया था आवेदन, आईडी कार्ड जारी करते हुए अधिकारी ने नहीं दिया ध्यान
  • ब्लॉग विभाग अधिकारी की सफाई- ऑनलाइन आवेदन के दौरान हुई होगी गलती

मुर्शीदाबाद: एक चौंकाने वाले मामले में रामनगर गांव के रहने वाले एक नागरिक को ऐसा मतदाता पहचान पत्र जारी किया गया है जिस पर कुत्ते की फोटो लगी हुई है। बुधवार को सुनील कर्माकर ने कहा कि उन्होंने अपने वोटर आईडी कार्ड पर कुछ सुधार के लिए आवेदन किया था और जब उन्हें सुधार के साथ नया कार्ड मिला तो इस पर उनकी जगह एक कुत्ते की फोटो लगी हुई थी।

उन्होंने कहा, 'कल मैंने मुझे दुलाल स्मृति स्कूल में बुलाकर पहचान पत्र दिया गया। मेरी नजर फोटो पर पड़ी। अधिकारी ने साइन करके आईडी कार्ड मुझे दे दिया लेकिन उस पर फोटो नहीं देखी। यह मेरी मर्यादा के साथ खिलवाड़ है। मैं बीडीओ ऑफिस जाऊंगा और इस बारे में शिकायत करूंगा।' व्यक्ति ने मामले में मुकदमा करने की बात भी कही है।

हालांकि ब्लॉग विभाग अधिकारी (बीडीओ) ने कहा कि तस्वीर को पहले ही ठीक कर दिया गया है और जल्द ही कर्माकर जी को नया पहचान पत्र दे दिया जाएगा।

उन्होंने कहा, 'यह अंतिम वोटर आईडी कार्ड नहीं था। अगर कोई गलती है तो उसे ठीक कर दिया जाएगा। जहां तक कुत्ते की फोटो की बात है तो ऑनलाइन आवेदन करने के दौरान यह गलती किसी से हुई होगी। फोटो को पहले ही सही किया जा चुका है। नागरिक को बदले हुए सही फोटो के साथ फाइनल आईडी कार्ड मिल जाएगा।'

गौरतलब है कि अक्सर ऐसी घटनाएं तो अक्सर देखने को मिलती हैं जहां दस्तावेजों पर नाम या अन्य जानकारी में गलती हो जाती है। कई बार फोटो किसी अन्य मतदाता से बदल जाता है लेकिन ऐसा शायद पहली बार ही होगा जहां किसी आदमी के पहचान पत्र पर उसकी जगह किसी जानवर का फोटो लगा दिया गया। इस अनोखी गलती को लेकर यह घटना और इससे जुड़े फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।