लाइव टीवी

[VIDEO] फ्लाइट के अंदर जब कबूतर ने भरी उड़ान, पकड़ने के लिए यात्रियों में मची होड़

Updated Feb 29, 2020 | 12:01 IST

Pigeon in Flight: विमान के अंदर अचानक से कबूतर को देखकर सभी यात्रियों के बीच हलचल मच गई। बड़ी ही मुश्किलों के बाद कबूतर को विमान से बाहर निकाला गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
विमान में आया कबूतर

नई दिल्ली : अहमदाबाद जयपुर गो एयर फ्लाइट में बैठे यात्री उस वक्त हैरान रह गए जब उन्होंने विमान के अंदर एक कबूतर को उड़ते हुए देखा। विमान के अंदर लगेज बॉक्स के ऊपर बैठे कबूतर को देखकर यात्रियों के बीच हलचल मच गई। जब एयरपोर्ट अधिकारियों को इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने इस पर एक्शन लिया। 

विमान के अंदर से कबूतर को बाहर निकालने में कुछ समय लग गया और इस कारण विमान तय समय से करीब आधे घंटे देरी से उड़ान भरी। विमान जयपुर 6 बजकर 15 मिनट पर पहुंचने वाली थी लेकिन कबूतर वाले वाक्ये के कारण इसे जयपुर पहुंचने में करीब 6 बजकर 45 मिनट हो गए।   

बताया जाता है कि विमान अहमदाबाद एयरपोर्ट से उड़ान भरने ही वाला था लेकिन उसी समय किसी यात्री ने विमान के अंदर सीट के ठीक ऊपर लगेज बॉक्स के पास एक कबूतर को देखा। इस वाक्ये का एक यात्री ने अपने मोबाइल में वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

गोएयर फ्लाइट संख्या G8702 के अंदर मोबाइल से बनाए एक वीडियो में एक कबूतर को एक कोने से दूसरे कोने तक उड़ते हुए साफ देखा जा सकता है। कई यात्री उसे देखकर हंस रहे थे और कुछ उसकी फोटोज  और वीडियो अपनी मोबाइल में उतार रहे थे। 

एक यात्री ने अपने हाथों से कबूतर को पकड़ने की भी कोशिश की लेकिन वह इसमें नाकाम रहा। इसके बाद यात्री केबिन क्रू को इस बारे में सूचित करता है और इसे बाहर निकालने में मदद करने की अपील करता है। काफी मुश्किलों के बाद आखिरकार कबूतर को पकड़ लिया गया और फिर उसे विमान से बाहर निकाला गया।

आपको बता दें कि सामान्य तौर पर विमान के अंदर पक्षियों का घुसना मामूली बात नहीं है लेकिन कभी कभी बड़े आकार के पक्षी अगर विमान से टकराते हैं विमान के हादसा होने का खतरा बढ़ जाता है और कभी-कभी तो विमान क्रैश होने का भी खतरा बढ़ जाता है।