लाइव टीवी

 PM Modi's Golden Tweet : वर्ष 2019 में पीएम मोदी का ये ट्वीट कहलाया भारत का 'गोल्डन ट्वीट'

Updated Dec 10, 2019 | 12:18 IST | रामानुज सिंह

 PM Modi's Golden Tweet in 2019 : वर्ष 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट किया। भारत का  'गोल्डन ट्वीट' कहलाया।

Loading ...
 PM Modi's Golden Tweet in 2019
मुख्य बातें
  • लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की शानदार जीत पर किया पीएम मोदी का ट्वीट बन गया भारत गोल्डन ट्वीट
  • पीएम मोदी ने ट्वीट किया था, सबका साथ + सबका विकास + सबका विश्वास = विजयी भारत
  • पीएम के बाद ट्विटर पर चर्चित राजनीति चेहरे में सबसे आगे केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में फिर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की शानदार जीत पर जश्न मनाने वाला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट साल का सबसे ज्यादा रीट्वीट और लाइक किया गया ट्वीट था। जिसे भारत में 'गोल्डन ट्वीट' कहा गया। जिसे माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने मंगलवार को बताया। बीजेपी को 303 और  एनडीए को 353 सीटें मिलने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया था, सबका साथ + सबका विकास + सबका विश्वास = विजयी भारत। उन्होंने लिखा कि साथ बढ़ेंगे, साथ सफल होंगे, साथ मिलकर हम समावेशी और मजबूत भारत बनाएंगे। भारत फिर जीता।

पीएम के बाद राजनीति में सबसे अधिक चर्चित ट्विटर चेहरा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सबसे आगे रहीं। इसके बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल थीं।

हैशटैग की बात करें तो #loksabhaelections2019 सबसे ज्यादा ट्वीट किया गया, इसके बाद # chandrayaan2, #cwc19, #pulwama और # article370 शामिल हैं। इस वर्ष भारत के लिए सबसे रोमांचक और महत्वपूर्ण घटनाओं में से एक इसरो का # chandrayaan2 मिशन था। इस मिशन को टेक्नोलॉजी की छलांग के तौर पर देखा जा रहा है और अंतरिक्ष विकास में भारत के योगदान पर प्रकाश डाला, क्योंकि दुनिया ने हर डवलपमेंट पर प्रतिक्रिया देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। बहुत पहले नहीं, #chandrayaan2 का विकास कम समय में हुआ।

खेल में विराट कोहली (@imVkohli) ने महेंद्र सिंह धोनी (@msdhoni) को उनके बर्थडे पर शुभकामनाएं दी। यह ट्वीट खेल जगत की दुनिया में सबसे अधिक रिट्वीट किया गया। दिल को छूने वाला कोहली का यह ट्वीट धोनी के बर्थडे की तस्वीर के साथ भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को बहुत पसंद आया। 

तमिल मनोरंजन उद्योग ने ट्विटर चार्ट के साथ-साथ दिलों पर भी राज करना जारी रखा। अभिनेता विजय (@actorvijay) ने अपनी फिल्म के पोस्टर को साझा करते हुए ट्वीट किया #bigil मनोरंजन क्षेत्र में सबसे अधिक रीट्वीट प्राप्त करने वाला ट्वीट बन गया। साथ ही कुल मिलाकर कॉमेंट्स के साथ सबसे अधिक रीट्वीट प्राप्त करने वाला ट्वीट भी बन गया।