लाइव टीवी

पुलिस ने बर्थडे पर जीता लोगों का दिल, कहीं साथ में बांटी खुशियां तो कहीं दिया सरप्राइज गिफ्ट

Updated Apr 18, 2020 | 20:24 IST

Police Celebrate Kids Birthday: दिल्ली और पंजाब पुलिस की दो बेहद खास तस्वीरें सामने आईं जिन्होंने लोगों का दिल जीत लिया।

Loading ...
Video Grab

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से जंग में स्वास्थ्यकर्मी और पुलिसकर्मी असली हीरो बनकर सामने आए हैं। स्वास्थ्यकर्मी जहां अस्पतालों में मोर्चा संभाले हुए हैं वहीं पुलिसकर्मी सड़कों पर जी जान से जुटे हुए हैं। अपनी सख्तियों के लिए मशहूर पुलिस लॉकडाउन में लोगों का खास अंदाज में ख्याल रख रही है। शनिवार को दिल्ली और पंजाब पुलिस की दो बेहद खास तस्वीरें सामने आईं जिन्होंने लोगों का दिल जीत लिया। दिल्ली में पुलिस ने एक मजदूर की बच्ची का जन्म मनाया जबकि पंजाब में पुलिस ने एक बच्ची के घर बर्थडे केक पहुंचाया। लॉकडाउन में पुलिस का यह रवैया लोगों को काफी पसंद आ रहा है। 

दिल्ली पुलिस ने बच्ची के दोस्तों को भी बुलाया

 दिल्ली में पुलिस ने लेबर कैंप में बच्ची का जन्मदिन मनाया। पुलिसकर्मियों ने केक लाने के बाद बच्ची के साथ अकेले जन्मदिन नहीं मनाया बल्कि उसके दोस्तों को भी बुलाया। एएनआई के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने कहा कि एक मजदूर की 4 साल की बेटी का जन्मदिन था। इस मौके पर पुलिस स्टेशन फतेहपुरी बेरी के स्टाफ द्वारा केक की व्यवस्था की गई। बच्ची का जन्मदिन लेबर कैंप में उसके दोस्तों के साथ कम्युनिटी किचन में मनाया गया। बच्ची चंदन हल्ला गांव की रहने वाली है।
 

पंजाब पुलिस ने बच्ची को दिया सरप्राइज गिफ्ट

पंजाब के मानसा जिले में लॉकडाउन की वजह से एक परिवार अपनी बच्ची मायरा गर्ग का पहला बर्थडे सेलिब्रेट नहीं कर पा रहा था। लेकिन जब पुलिस केक लेकर पहुंची तो बच्ची के माता-पिता हैरान रह गए। पीसीआर टीम ने केक को खरीदा और हेड कॉन्स्टेबल गुरप्रीत सिंह को मायरा के घर केक के साथ भेजा गया। मानसा पुलिस की तरफ से उन्होंने बच्ची को बर्थडे केक के अलावा कई दूसरी चीजें भी गिफ्ट कीं। मानसा के एसएसपी नरिंदर भार्गव का कहना है, 'किसी भी बच्चे के पहले बर्थडे को काफी स्पेशल माना जाता है लेकिन लॉकडाउन की वजह से परिजन ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे बच्चों के लिए मानसा पुलिस घर पर ही केक भेजेगी।' '