लाइव टीवी

प्रकृति की सबसे क्रूर तस्वीर! छत से लटककर आया अजगर और खूबसूरत पक्षी को खा गया जिंदा

Updated Jun 22, 2022 | 14:38 IST

Python Eat Parrot Photo: आप विशाल अजगर को छत से उल्टा लटकते हुए rainbow lorikeet नामक खूबसूरत पक्षी को खाते देख सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई स्नेक कैचर्स स्टुअर्ट मैकेंजी (Stuart McKenzie) ने अपने फेसबुक पर यह तस्वीरें पोस्ट की हैं। आप इन तस्वीरों में अजगर (carpet python) को छत से उल्टा लटका हुआ देख सकते हैं। इसके साथ ही अजगर की चपेट में आया एक खूबसूरत पक्षी भी देख सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspफेसबुक
सबसे क्रूर तस्वीर
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुई सबसे क्रूर तस्वीर
  • छत से लटककर आए अजगर ने किया पक्षी का शिकार
  • पक्षी के सिर को जिंदा चबा गया अजगर

Python Eat Parrot Photo: अजगर एक ऐसा जीव है, जो अपने शिकार को या तो जिंदा निगल जाता है, या फिर अपने शरीर से लपेटकर उनकी जान निकाल लेता है। कई बार ऐसा देखा गया है कि अजगर बड़े जानवरों जैसे- हिरण, गाय आदि को अपने शरीर से लपेटकर मौत के घाट उतार चुका है। इन दिनों सोशल मीडिया पर प्रकृति की बहुत ही क्रूर तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर को देखकर आपकी रूह भी कांप जाएगी। तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक विशालकाय अजगर छत से लटककर आता है और एक खूबसूरत पक्षी को जिंदा खा जाता है।

आप विशाल अजगर को छत से उल्टा लटकते हुए rainbow lorikeet नामक खूबसूरत पक्षी को खाते देख सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई स्नेक कैचर्स स्टुअर्ट मैकेंजी (Stuart McKenzie) ने अपने फेसबुक पर यह तस्वीरें पोस्ट की हैं। आप इन तस्वीरों में अजगर (carpet python) को छत से उल्टा लटका हुआ देख सकते हैं। इसके साथ ही अजगर की चपेट में आया एक खूबसूरत पक्षी भी देख सकते हैं। तस्वीर में देखा जा सकता है कि अजगर के दोनों ओर खूबसूरत पक्षी के पंख नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें- अजीब सनक: नंगे शरीर पर बांधे पटाखे और लगा ली आग, जब दर्द नहीं हुआ बर्दाश्त तो लगा भागने और फिर..

मुंह में भर लिया पक्षी का सिर

तस्वीर में आपको पक्षी का सिर नजर नहीं आ रहा होगा, क्योंकि यह पूरी तरह से अजगर के मुंह के अंदर है। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए मैकेंजी ने कैप्शन में लिखा, 'एक ही समय में प्रकृति अविश्वसनीय और क्रूर हो सकती है!' उन्होंने आगे लिखा, 'समय-समय पर अजगर सुंदर और नरम पक्षियों को खा सकता है, लेकिन याद रखें कि उनके द्वारा खाया जाने वाले मुख्य खाद्य पदार्थ कृंतक है। क्या आप नहीं चाहते कि आपका घर कृंतक से मुक्त रहे। सांप पर्यावरण को समतल रखने में अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, कृपया उन्हें वह सम्मान दें, जिसके वो हकदार हैं।'

जैसे ही मैकेंजी ने ये तस्वीरें शेयर की, वैसे ही ये सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गईं। इन तस्वीरों को देखकर कई लोगों को दया आ रही है। वही कई लोग अजगर की तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'प्रकृति सबसे बेहतरीन है। प्रकृति में ऐसे खूबसूरत पक्षियों की कमी नहीं है।' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'अजगर वही कर रहा है, जो हम सभी को जीवित रहने के लिए करना चाहिए। खाओ!' बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में तस्मानिया को छोड़कर लगभग हर जगह ऐसे विशाल अजगर पाए जाते हैं।