लाइव टीवी

Shocking! मांसाहार छोड़िए, जीव हत्या ना करें ये संदेश देने के लिए शख्स ने खुद ही काट दी अपनी 'उंगली', देखिए ये Viral Video

Updated Feb 09, 2022 | 20:42 IST

person cut his finger:जोधपुर से पशु व वन प्रेम का एक अनूठा मामला सामने आया, जहां जोधपुर निवासी एक व्यक्ति ने  जानवरों को काटने पर कितना दर्द होता है यह बताने के लिए खुद के हाथ की अंगुली तक काट दी।  

Loading ...
शख्स ने खुद ही काट दी अपनी 'उंगली'
मुख्य बातें
  • शख्स ने खुद ही काट दी अपनी 'उंगली'
  • जोधपुर में एक सिरफिरे का वीडियो वायरल
  • यह वीडियो आपको कर सकता है विचलित 

Person himself Cut his Finger in Jodhpur: 'जानवरों की हत्या नहीं करनी चाहिए' 'मांसाहार छोड़िए' ऐसा मैसेज देने वाले कई लोग आपने देखे होंगे लेकिन कोई शख्स इसके लिए अपने हाथ से अपनी खुद की उंगली काट ले ऐसा नहीं देखा होगा, लेकिन ऐसा हकीकत में सामने आया है राजस्थान के जोधपुर से यहां एक व्यक्ति ने कैमरे के सामने अपनी उंगली काट दी।

अब इसका वीडियो वायरल हो रहा हैं। जिसमें वह खुद पूरी बात बता रहा हैं । अब इस व्यक्ति को कोई वन पशु प्रेमी बता रहे है तो कोई इसे सिरफिरा कह रहे है। इस शख्स ने ने कहा -मांसाहार छोड़ना चाहिए, जीव हत्या नहीं करनी चाहिए ,जीव हत्या का तरीका हलाल हो या झटका ,दोनों में जानवर को दर्द होता है।

भारत में 26 फीसदी लोग शाकाहारी, नॉन वेज खाने में इन राज्यों के लोग आगे, दूध को लेकर आया बड़ा बदलाव

वीडियो में दिखने वाला यह व्यक्ति जोधपुर निवासी तुलसीराम शर्मा हैं जो एक कंप्यूटर इंस्टीट्यूट चलाते हैं। तुलसीराम शर्मा ने बताया कि 6 जनवरी को उन्होंने अंगुली काटने का वीडियो बनाया था। उन्होंने बताया कि पेड़ और जानवरों को नहीं मारने का संदेश देने के लिए अपनी अंगुली काटी है। 

उनका दावा है कि ऐसा करने पर तुरंत रिजल्ट मिलेगा और लोग पेड़ व जानवरों को काटना छोड़ देंगे। शर्मा ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया। उनकी माने तो  वह लोगों को यह दर्द बताना चाहता है, ताकि वो जागरूक हों अब वीडियो हुआ वायरल तो घर वालों को भी हकीकत का चला पता इससे पहले घर वालों को पेड़ की छटाई करते वक्त उंगली कटने की बात कही थी।

वो कॉलोनी में 700 पौधे लगा चुके हैं, इनमें से 300 अभी हैं

यह घटना करीब एक महीने पुरानी बताई जा रही, लेकिन इसका वीडियो अब वायरल हुआ हैं। शर्मा ने यह भी बताया कि वे कॉलोनी में 700 पौधे लगा चुके हैं। इनमें से 300 अभी है । इससे पहले वे उनके पड़ोसी को भी चेतावनी दे चुके हैं कि यदि उसने पेड़ काटे तो वह अंगुली काट देगा। इसके पीछे कारण भी केवल लोगों को जागरूक करना है इसके  लिए वे अपने हाथों की सारी अंगुलियां भी काट सकते हैं।