लाइव टीवी

Corona: इस देश के पीएम को अपने ही बनाए कानून को तोड़ने के लिए देना पड़ा जुर्माना

Updated Jun 01, 2020 | 14:55 IST

Romania PM paid $600 in fines for Smoking: रोमानिया के पीएम लुडोविक ओरबान को $600 का जुर्माना भरना पड़ा है बताते हैं कि वह  एक सरकारी बिल्डिंग में स्मोकिंग कर रहे थे साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का वायलेशन भी।

Loading ...
मौका रोमानिया के प्रधान मंत्री लुडोविक ओरबान के जन्मदिन का था (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • रोमानिया के प्रधान मंत्री लुडोविक ओरबान को नियम तोड़ने के लिए फाइन देना पड़ा
  • उनकी स्मोकिंग करते हुए कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं
  • ओरबान ने उस दौरान दौरान अपने चेहरे पर मास्क भी नहीं पहना रखा था

नई दिल्ली: रोमानिया (Romania) के प्रधान मंत्री लुडोविक ओरबान को अपने ही बनाए कानून को तोड़ने पर जुर्माना अदा करना पड़ा है, दरअसल उनकी स्मोकिंग (Smoking) करते हुए कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं, इन तस्वीरों में लुडोविक ओरबान को मंत्रियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघ करते हुए भी देखा जा सकता है बताते हैं कि वो वह एक सरकारी बिल्डिंग में धूम्रपान कर रहे थे,जहां उनके साथ लोग मौजूद दिख रहे हैं।

ओरबान ने उस दौरान दौरान अपने चेहरे पर मास्क नहीं पहना है, गौरतलब है कि कोरोना संकट के चलते रोमानिया में स्मोकिंग प्रतिबंधित है साथ ही रोमानिया में सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी नियम हैं जिनका पालन नहीं हुआ।

मीडिया रिपोर्टो के मुताबिक ये मौका रोमानिया के प्रधान मंत्री लुडोविक ओरबान के जन्मदिन का था जिसमें उनको बधाई देने लोग पहुंचे थे वहीं पर इन नियमों का उल्लंघन हुआ है।

रोमानिया में 60 दिन का लॉकडाउन 15 मई को हटा दिया गया था, पीएम लुडोविक ने 30 दिनों के अलर्ट की स्थिति का आदेश दिया, जब पब्लिक ट्रांस्पोर्ट और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है वहीं बैठने की सुविधा वाले रेस्टोरेंट्स को कड़ी पाबंदियों के साथ खोलने की इजाजत दे दी गई है।

पीएम ओरबान को 600 डॉलर का जुर्माना भरना पड़ा 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम को 600 डॉलर का जुर्माना भरना पड़ा है, उनपर दो किस्म के जुर्माने लगाए हैं, एक कि उन्होंने समारोह में लोगों के बीच मास्क नहीं पहना है और दूसरा लोगों के बीच बैठकर स्मोकिंग करने का, पीएम  ओरबान ने कहा कि देश में कानून सबके लिए एक है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस ने दुनिया में हाहाकार मचा रखा है और कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है, हालांकि मौतों की दर में जरूर कमी आई है, वहीं इलाज के बाद ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़ी है जो इस दिशा में अच्छा संकेत है हालांकि लड़ाई अभी बहुत लंबी है।