लाइव टीवी

प्रेशर कुकर में बनती हैं गोल रोटियां! यकीन ना आए तो ये देसी जुगाड़ वाला वीडियो देख लीजिए

Updated May 22, 2021 | 13:59 IST

सोशल मीडिया पर आए दिन कई तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं, लेकिन इस बार एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जो हैरान करने वाला है। यहां एक कुकर में रोटियां बनाई जा रही हैं।

Loading ...
प्रेशर कुकर में बनती हैं गोल रोटियां! देसी वीडियो हुआ वायरल
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है रोटी बनाने का देसी जुगाड़
  • प्रेशर कुकर में रोटी बनाती हुई महिला का वीडियो वायरल

नई दिल्ली: आपने सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो देखें होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखा रहे हैं जिस पर यकीन करना आपके लिए भी मुश्किल होगा। वैसे क्या आपने कभी सोचा है या देखा है कि प्रेशर कुकर में भी रोटियां बन सकती हैं वो भी एकदम गोल? यकीनन आपका जवाब ना में होगा, लेकिन हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखा रहे हैं जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और इसमें देखा जा सकता है कि एक महिला कुकर में रोटियां बना रही हैं।

वायरल हुआ वीडियो
फन एंड फैशन नाम के यूट्यूब चैनल ने यह वीडियो शेयर किया है जिसे अभी तक तक 33 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। जब बड़ी संख्या में लोग कमेंट और शेयर भी कर रहे हैं। कमेंट कर कई लोग सवाल भी उठा रहे हैं कि आखिर यह तरीका कितना कारगर और सुरक्षित है? वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो पूछ रहे हैं कि कैसे इस तरह रोटी बनाई जा सकती है और गैस की फ्लेम कितनी रखनी है?

कुकर में पकी रोटियां
वीडियो में दिख रहा है कि एक महिला गैस पर कुकर रखे हुए है जो पहले तीन गोल रोटियां बेलती हैं और तेज आंच पर रखकर उन्हें खाली कुकर में रख देती है। फिर कुछ समय तक रोटियां रखकर उन्हें पका लेती है। अंत में महिला जब प्रेशर कुकर से रोटियां बाहर निकालती हैं तो साफ देखा जा सकता है कि रोटियां पूरी तरह पकी हुई हैं।