लाइव टीवी

हाय रे नेटवर्क! जाते-जाते बची युवक की नौकरी, ऑनलाइन इंटरव्‍यू के लिए पहाड़ पर लगाना पड़ा जुगाड़

Updated Feb 19, 2022 | 17:18 IST

आज जबकि ऑनलाइन क्‍लास, ऑनलाइन काम और ऑनलाइन इंटरव्‍यू नॉर्मल हो चुका है, दूर-दराज के इलाकों में लोगों को नेटवर्क की समस्‍या से भी जूझना पड़ता है। ऐसी ही परेशानी का सामना कर रहे एक शख्‍स का किस्‍सा सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
हाय रे नेटवर्क! जाते-जाते बची युवक की नौकरी, अब वायरल हुआ किस्सा (तस्‍वीर साभारत : iStock)

Viral News: दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण ने लोगों की जिंदगी को कई तरह से प्रभावित किया है, जिनमें से एक जीवन की महत्‍वपूर्ण गतिविधियों का ऑफलाइन से ऑनलाइन मोड में शिफ्ट हो जाना भी है। खरीदारी से लेकर बच्‍चों का स्‍कूल, ऑफ‍िस के काम भी अब ऑनलाइन मोड में शिफ्ट हो चुके हैं। शहरों में तो लोगों को इसमें कोई खास परेशानी नहीं हो रही है, लेकिन दूर-दराज के इलाकों में लोगों को अक्‍सर नेटवर्क नहीं होने की समस्‍या का सामना करना पड़ता है।

भारत में भी दूर-दराज के गांवों से कई रिपोर्ट्स सामने आ चुकी है, जिनसे पता चलता है कि ऑनलाइन क्‍लास के दौरान नेटवर्क की समस्‍या होने के चलते बच्‍चे फोन लेकर पेड़ पर या ऊंची पहाड़ी पर जाकर पढ़ने को मजबूर हुए। अब ऐसा ही मामला मलेश‍िया से सामने आया है, जहां एक जॉब इंटरव्‍यू के दौरान नेटवर्क ने इतना रुलाया कि युवक की नौकरी जाते-जाते बची। बाद में उसने अपना किस्‍सा सोशल मीडिया के जरिये सुनाया, जो अब वायरल हो रहा है।

आसान नहीं ऑनलाइन पढ़ाई, खराब इंटरनेट कनेक्टिविटी के कारण पहाड़ों, पेड़ों पर चढ़ने को मजबूर छात्र

...और जाते-जाते बची नौकरी

यह मामला मलेशिया के सरवाक का है, जहां 19 साल के एक युवक को टीचर की नौकरी के लिए ऑनलाइन इंटरव्‍यू देना था, लेकिन नेटवर्क कनेक्‍शन इसमें आड़े आ रहा था। उसे समझ नहीं आ रहा था कि घर से वह किस तरह इस जॉब के लिए ऑनलाइन इंटरव्‍यू दे। ऐसे में वह तैयार होकर अपने जरूरी डॉक्‍यूमेंट्स और समान के साथ पहाड़ी पर चढ़ा। पर वहां भी उसके लिए राह आसान नहीं थी। काफी देर तक उसे वहां भी नेटवर्क नहीं मिला।

तकरीबन दो घंटे पहाड़ी पर इधर-उधर टहलने के बाद उसे एक जगह नेटवर्क मिला, जिसके बाद उसने यहां पर्दे आदि लगाकर इंटरव्‍यू लायक बैकग्राउंड तैयार किया। सोशल मीडिया पर जब उसने अपना किस्‍सा बताया तो यह भी कहा कि पहाड़ी पर इंटरव्‍यू के दौरान उसने छोटे-मोटे कीट भी काट रहे थे, लेकिन उसने इंटरव्‍यू लेने वालों को जरा भी अपनी मुश्किलों के बारे में महसूस नहीं होने दिया और अपना इंटरव्‍यू पूरा किया।

ऑनलाइन क्लास अटेंड करने के लिए रोज चढ़ता है पहाड़, कायल हुए नजफगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग

इस शख्‍स किस्‍सा अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग उसके धैर्य तथा मुश्किलों से पार पाने के लिए की गई कोशिश की जमकर तारीफ कर रहे हैं।