लाइव टीवी

बिना देखे दोनों हाथों से बनाया शिवाजी और महाराणा प्रताप का स्केच, टीचर का टैलेंट देख हैरान हैं लोग

Updated Jul 21, 2022 | 13:14 IST

Amazing Video: इस दुनिया में टैलेंटेड लोगों की कमी नहीं है। किसी का टैलेंट देखकर हम हैरान रह जाते हैं, तो कोई अपने टैलेंट से सबका दिल जीत लेता है। जो वीडियो सामने आया है, इसमें एक टीचर अपने दोनों हाथों से स्केच बनाते नजर आ रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि वह बिना देखे ही अपने दोनों हाथों से स्केच बना रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
गजब का टैलेंट
मुख्य बातें
  • टीचर का टैलेंट देख हैरान हैं लोग
  • ब्लैकबोर्ड पर बिना देखे बनाया स्केच
  • एक नहीं बल्कि दोनों हाथों से बनाया स्केच

Amazing Video: इस दुनिया में टैलेंटेड लोगों की कमी नहीं है। किसी का टैलेंट देखकर हम हैरान रह जाते हैं, तो कोई अपने टैलेंट से सबका दिल जीत लेता है। जो वीडियो सामने आया है, इसमें एक टीचर अपने दोनों हाथों से स्केच बनाते नजर आ रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि वह बिना देखे ही अपने दोनों हाथों से स्केच बना रहे हैं। दुनिया में कई ऐसे जीनियस हैं, जो दोनों हाथों से काम कर सकते हैं। हालांकि काम करना और दोनों हाथों से स्केच बनाने में जमीन आसमान का अंतर है।

सोशल मीडिया पर जिस टीचर का वीडियो वायरल हो रहा है। उस वीडियो में आप टीचर का टैलेंट बस देखते रह जाएंगे। हैरान करने वाली बात है कि टीचर बिना बोर्ड को देखे अपने दोनों हाथों से स्केच बनाते हैं। वीडियो को हिंदुस्तान नाउ ग्लोबल प्रेस (Hindustan Now Global Press) द्वारा फेसबुक पर शेयर किया गया है। इसके बाद से यह वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो गया है।

वीडियो की शुरुआत एक क्लास से होती है। आप देख सकते हैं कि टीचर ब्लैकबोर्ड के सामने एक कुर्सी पर पीछे की तरफ मुंह करके बैठे हैं। वह ब्लैकबोर्ड की तरफ नहीं बल्कि कैमरे की तरफ मुंह करके बैठे हैं। इसके बाद वह अपने दोनों हाथों को पीछे की तरफ ब्लैकबोर्ड पर ले जाते हैं। इसके बाद वह चॉक से दो चेहरों का स्ट्रक्चर तैयार करते हैं। आप देख सकते हैं कि वह आउटलाइन्स को ब्लैकबोर्ड पर खींचते हैं। इसके बाद पूरी तस्वीर बनकर सामने आती है। तभी पता चलता है कि टीचर ने शिवाजी और महाराणा प्रताप का स्केच बनाया है। 

हैरान करने वाला है 46 सेकेंड का वीडियो

46 सेकेंड के इस वीडियो ने लोगों को पूरी तरह से हैरान कर दिया है। वीडियो को अब तक 10 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। वीडियो देखकर लोग टीचर के आर्टिस्टिक स्किल की सराहना कर रहे हैं। हालांकि, कुछ लोग यह भी दावा कर रहे हैं कि टीचर के सामने एक शीशा रखा था। जिस पर देखकर वह स्केच बना रहे थे। जबकि ज्यादातर यूजर्स टीचर की इस अनूठी प्रतिभा की प्रशंसा कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'अद्भुत काला को नमन।' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'अद्भुत, अविश्वसनीय और कल्पना के साथ हाथों की उंगलियों की सिंक्रनाइज़ेशन बेहद शानदार है।'