लाइव टीवी

[VIDEO] कभी योग करती गिलहरी देखी है? अगर नहीं... तो अब देख लें

Updated May 14, 2020 | 10:32 IST

Squirrel doing Yoga VIDEO: एक गिलहरी का योग करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह कपालभाति की तरह क्रिया करती नजर आ रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
योग करती गिलहरी

नई दिल्ली: एक गिलहरी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें ऐसा लग रहा है मानो गिलहरी योग कर रही हो। IFS अधिकारी साकेत बडोला की ओर से इस वीडियो को शेयर किया गया है। वीडियो में जानवर को ऐसी क्रिया करते हुए दिखाया गया है जो बिल्कुल लोकप्रिय योग प्राणायाम कपालभाति जैसा लगता है।

अधिकारी ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, 'कपालभाती आसन ... गिलहरी का अंदाज।' बडोला ने वीडियो शेयर करने के बाद लगातार वीडियो लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। वीडियो से पता चलता है कि गिलहरी का पेट तेजी से अंदर और बाहर जा रहा है, कुछ वैसा ही है जैसा कि कपालभाति करते समय होता है और साथ ही सांस को बाहर निकालने की आवाज भी सुनाई दे रही है।

आइए एक नज़र डालते हैं उस वीडियो पर जो लगातार इंटरनेट पर लोकप्रिय हो रहा है।

शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को अब तक 14 हजार से ज्यादा बार देखा गया है और 1,000 से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं। गिलहरी को योगा मास्टर का कहते हुए लोग अलग अलग कमेंट से यह अनुमान लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह योग क्यों कर रही होगी।

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'लेकिन उसकी कपालभाति की ध्वनि काफी मधुर है, जबकि हमारी किरकिरी होती है।' एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा, 'यह बहुत बढ़िया है।'

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट के एक अन्य यूजर के कहा कि वीडियो न केवल मज़ेदार है, बल्कि कुछ लोगों को इससे प्रोत्साहिन भी मिल सकता है। उसने कमेंट में लिखा, 'एक ही समय में मजाकिया और प्रोत्साहित करने वाला।' कई लोगों ने लिखा कि वह वीडियो देखकर अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं।