लाइव टीवी

मिसाल: साड़ी उतार पानी में फेंका और बचा ली डूबते हुए युवकों की जान, इन महिलाओं को आप भी करेंगे सलाम

Updated Aug 11, 2020 | 12:06 IST

बांध में डूब रहे दो युवकों की जान बचाने के लिए तीन महिलाओं ने अपनी इज्जत की भी परवाह नहीं की। इन तीनों ने अपनी साड़ी उतार कर पानी में फेंका और डूब रहे युवकों को बचा लिया।

Loading ...
महिलाओं ने अपनी साड़ी उतारकर बचाई युवाओं की जान (फोटो क्रेडिट- न्यूइंडियाएक्सप्रेस)

नई दिल्ली : अगर कुछ कर गुजरने की ठान ले तो महिलाएं क्या कुछ नहीं कर सकती हैं। हर रोज दुनियाभर की महिलाएं इस बात का सबूत भी देती हैं। अब इन दिनों सोशल मीडिया पर तीन ऐसी बहादुर महिलाओं की चर्चा हो रही है जिन्होंने कुछ लड़कों की जान बचाने के लिए अपनी इज्जत की भी परवाह नहीं की। ये मामला तमिलनाडु का है।

ये तीन महिलाएं हैं सेंथमीज सेल्वी जिसकी उम्र 38 साल है, मथमल जिसकी उम्र 34 साल है और तीसरी 34 साल की अनंतवल्ली। इन तीनों महिलाओं ने तमिलनाडु के एक गांव में कोट्टारई बांध में डूब रहे 2 लड़कों की जान बचाई। इन्होंने किस तरह इन लड़कों की जान बचाई ये जानकर आप भी इन्हें सलाम करने से अपने आप को नहीं रोक पाएंगे।

इन तीनों महिलाओं ने जब चारों लड़कों को बांध में डूबते हुए देखा तो उनकी जान बचाने के लिए इन्होंने अपनी-अपनी साड़ियां उतार कर पानी में फेंक दी और उसके सहारे डुबते युवकों को बचाने में कामयाब रही।

न्यू इंडिया एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना 6 अगस्त की है। गांव के 12 लड़के कोट्टारई गांव में क्रिकेट खेलने गए थे। खेलने के बाद ये सभी गांव के ही बांध में नहाने चले गए। बारिश के चलते बांध का पानी 15 से 20 फीट तक उपर पहुंच चुका था। 

तीनों में से एक महिला सेंथमीज ने बताया कि जब युवक वहां पर पहुंचे तो हम वहां से घर के लिए निकल रहे थे। युवकों ने हमसे पूछा कि क्या वे वहां नहा सकते हैं इस पर उन्होंने चेतावनी भी दी कि पानी बहुत गहरा है वे बांध के अंदर ना जाएं। लेकिन इसी बीच चार लड़के पता नहीं पानी में कैसे फिसल गए और डूबने लगे।

इसके बाद हमने बिना सोचे-समझे अपनी साड़ी उतारी और पानी में फेंक दी। इससे दो लड़के बच कर बाहर आ गए लेकिन दो पानी में ही थे तो उन तक पहुंचने में दिक्कत आने लगी। वे युवक नहीं बचाए जा सके जिन्हें फायरफाइटर्स ने पानी से निकाल कर उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया।