लाइव टीवी

अपने पार्टनर को अश्लील मैसेज भेज रही थी टीचर, लेकिन पहुंच गया छात्रों के बीच और हो गईं सस्पेंड

Updated Nov 14, 2019 | 14:17 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सोशल मीडिया में एक टीचर की स्टोरी वायरल हो रही है जो अपने पार्टनर को अश्लील मैसेज भेज रही थीं लेकिन यह छात्रों के बीच में पहुंच गया।

Loading ...
अपने पार्टनर को अश्लील मैसेज भेज रही थी टीचर, लेकिन पहुंच गया छात्रों के बीच

नई दिल्ली: एक शिक्षक से ऐसी गलती हुई कि उसकी कीमत टीचर को अपनी जॉब से चुकानी पड़ी। दरअसल महिला शिक्षक अपने पार्टनर को एक्स-रेटेड मैसेज (अश्लील संदेश) भेज रही थी जो क्लासरूम में लगे स्मार्ट बोर्ड पर चले गया। तुरंत ही छात्रों ने मैसेज की फोटो लेकर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। माना जा रहा है कि टीचर अपने पुरुष पार्टनर को यह संदेश भेज रहीं थी लेकिन कंप्यूटर के क्लासरूम में लगे स्मार्टबोर्ड पर कनेक्ट होने की वजह से यह वहां दिखाई देने लगा।

मामला इंग्लैंड के वेस्ट नॉटिंघमशायर कॉलेज का है। मामला तूल पकड़ते ही टीचर को सस्पेंड कर दिया गया। इस मामले को लेकर अब जांच शुरू हो गई है और कॉलेज प्रशासन ने इसे लेकर बच्चों के अभिभावकों से लिखित में माफी मांगी है। 

कॉलेज के प्रिंसपल और मुख्य कार्यकारी एंड्रूय कॉर्पले ने बताया, 'मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि एक श्रेणी की समाजशास्त्र की क्लास चल रही थी इसी दौरान एक ट्यूटर का निजी ईमेल स्मार्ट बोर्ड पर दिखाई देने लगा जिसमें अश्लील सामाग्री या बातचीत थी। ऐसा प्रतीत होता है कि वो इसे अपने पुरुष साथी को भेज रहीं थी। छात्रों ने इसे देख लिया। कॉलेज ने तुरंत ही ट्यूटर को सस्पेंड कर दिया। बांकी जांच के बाद असली बात का पता चलेगा।'

प्रिसिंपल ने बताया, 'स्पष्ट रूप से, यह पूरी तरह से अनुचित आचरण था जो हमारे मानकों के बिल्कुल उलट है। मैंने अपने छात्रों और उनके माता-पिता से लिखित में माफी मांगी है। यह बहुंत ही अफसोसजनक वाकया है जो किसी भी तरह से हमारे शिक्षण स्टाफ के व्यवहार को प्रतिबिंबित नहीं करता है।

घटना मंगलवार को हुई हुई थी।  एक छात्र ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'मैं बिल्कुल हैरान हूं कि एक पेशेवर ऐसा काम कैसे कर सकता है, खासकर अपनी क्लास में।'  वहीं टीचर ने भी अपने इस कारनामे पर माफी मांगी है।