लाइव टीवी

मेघालय के कोंगथॉन्ग गांव में तैयार वो खास धुन जिसे पीएम नरेंद्र मोदी ने किया स्वीकार, [WATCH]

Updated Nov 30, 2021 | 13:53 IST

मेघालय के सीएम कोनार्ड संगमा ने कोंगथॉन्ग गांव के लोगों द्वारा बनाए गए खास धुन को स्वीकार करने की अपील की थी।

Loading ...
मेघालय के कोंगथॉन्ग गांव की वो खास धुन जिसे पीएम नरेंद्र मोदी ने किया स्वीकार

भारत को अगर विविधताओं से भरा देश कहते हैं तो उसके पीछे वजह है। कहा जाता है कि यहां पर कोस कोस पर पानी और तीन कोस पर भाषा बदल जाती है, और 300 से 400 किमी के दायरे में खानपान रहन सहन और संस्कृति बदल जाती है। लेकिन उत्तर से दक्षिण और पूरब से पश्चिम तक जुड़ाव एक जैसा। इस समय मेघालय का गांल कोंगथॉंन्ग चर्चा में है।यहां की एक महिला ने खास धुन बनाया जिसे मेघालय के सीएम कोनार्ड संगमा ने ट्वीट करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कहा कि वो इसे स्वीकार करें। उनके इस खास आग्रह पर पीएम मोदी ने भी निराश नहीं किया। उन्होंने उस धुन को स्वीकार किया और खास ट्वीट भी किया।  

मेघालय के सीएम का पीएम से खास आग्रह
माननीय पीएम नरेंद्र मोदी जी, कृपया अपने सम्मान में और गाँव को एक प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए कोंगथोंग के ग्रामीणों द्वारा रचित इस विशेष धुन को स्वीकार करें।


पीएम मोदी का खास ट्वीट

इस तरह के कार्य के लिए कोंगथोंग के लोगों का आभारी हूं। भारत सरकार मेघालय की पर्यटन क्षमता को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। और हां, हाल ही में राज्य में हुए चेरी ब्लॉसम फेस्टिवल की भी शानदार तस्वीरें देखी गई हैं। सुंदर दिखता है।

पर्यटन मंत्रालय ने संयुक्त राष्ट्र विश्व पर्यटन संगठन की 'सर्वश्रेष्ठ पर्यटन गांवों' प्रतियोगिता के लिए कोंगथोंग की सिफारिश की थी।