लाइव टीवी

एक प्लेट की कीमत 20 हजार रुपए, जनाब  ये है दुनिया की सबसे महंगी 'बिरयानी'!

Updated Feb 23, 2021 | 22:27 IST

बिरयानी का नाम सुनते ही नॉनवेज लवर्स के मुंह में पानी आ जाता हैं वहीं ऐसा कहा जा रहा है कि दुबई में दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी मिलती है, रॉयल गोल्ड बिरयानी के नाम से ये प्रसिद्ध है जिसकी कीमत करीब 20 हजार है

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है
मुख्य बातें
  • इसे 23 कैरेट सोने के साथ गार्निश किया जाता है
  • बिरयानी की एक प्लेट की कीमत 20 हजार रुपये रखी गयी है
  • इस बिरयानी को छह लोग शेयर कर सकते है

दुबई के एक रेस्टोरेंट ने दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी ( World Costliest Royal Gold Biryani) पेश की है खास बात ये कि इसे खाने के लिए वहां भीड़ लगी रहती है 23 कैरेट गोल्ड के साथ केसर युक्त इस बिरयानी की एक प्लेट की कीमत 20 हजार रुपये रखी गयी है। Bombay Borough एक लक्जरी रेस्तरां है, जहां दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी परोसी जाती है।

रॉयल गोल्ड बिरयानी (Royal Gold Biryani) के नाम से जानी जाने वाली सोने की बिरयानी की कीमत करीब 20 हजार रूपये प्रति प्लेट है।

इस बिरयानी को छह लोग शेयर कर सकते है

सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है और खाने के शौकीन लोगों के बीच इस गोल्ड रॉयल बिरयानी को लेकर खासी चर्चाएं हो रही है। बताया जा रहा है कि ये क्वांटिटी में इतनी है कि इस बिरयानी को छह लोग शेयर कर सकते है, इसे 23 कैरेट सोने के साथ गार्निश किया जाता है, रेस्त्रां में बिरयानी के अलावा कस्टमर्स को कई तरह के मुगलई फूड आइटम्स भी परोसे जाते हैं।

'बिरयानी' को ऑर्डर करने के 45 मिनट के भीतर होगी सर्व

इस महंगी बिरयानी में कश्मीरी मटन कबाब, पुरानी दिल्ली मटन चॉप्स, राजपूत चिकन के कबाब, मुगलई कोफ्ते और मलाई चिकन जैसी चीजें मिलती है, और यह एक बड़े सुनहरे थाली में परोसी जाती है, इसमें सॉस, करी और रायता भी शामिल होता हैं।

बताते हैं कि इस बिरयानी को ऑर्डर करने के 45 मिनट के भीतर यह बिरयानी आपको टेबल पर serve हो जाएगी, गौर हो  कि बिरयानी के मामले में दुबई सबसे जुदा है और यहां अलग-अलग तरह से कई प्रकार की बिरयानी बनाई जाती है।