लाइव टीवी

कमाल है! बिहार में ट्रेन ड्राइवर को लगी शराब की तलब, रेल को बीच में रोककर हुआ गायब

Updated May 04, 2022 | 00:53 IST

Bihar addict train driver:बिहार में एक लोको पायलट ने शराब की तलब मिटाने के लिए पैसेंजर ट्रेन को बीच रास्ते में रोक दिया और वहां से गायब हो गया।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

पटना: बिहार में शराब पर पूरी तरह से प्रतिबंध (liquor ban) लगा हुआ है, मगर समस्तीपुर जिले के हसनपुर रेलवे स्टेशन पर एक लोको पायलट ने शराब पीने के लिए ट्रेन को देर तक रोके रखी।जिस ट्रेन का आमतौर पर हसनपुर में दो मिनट का ठहराव होता है, सोमवार शाम को वह एक घंटे तक खड़ी रही। यात्रियों के हंगामे के बाद ही रेलवे अधिकारियों को पायलट की हरकत के बारे में पता चला।

पैसेंजर ट्रेन नंबर 05278 सोमवार को शाम 4.05 बजे समस्तीपुर रेलवे स्टेशन से चली और शाम 5.45 बजे हसनपुर पहुंची। ट्रेन का अंतिम गंतव्य सहरसा है, जहां आम तौर पर यह रात 8.30 बजे पहुंचती है।हसनपुर रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर मनोज कुमार चौधरी ने कहा, "जब यात्री रेलवे स्टेशन पर हंगामा कर रहे थे, हम ड्राइवर के केबिन में गए। को-पायलट करमवीर यादव उर्फ मुन्ना इंजन रूम से गायब था।"

हसनपुर बाजार में ड्राइवर नशे की हालत में हंगामा कर रहा था

उन्होंने कहा, "हमें सूचना मिली थी कि हसनपुर बाजार में एक व्यक्ति नशे की हालत में हंगामा कर रहा है। जब हम वहां पहुंचे तो हमने उसे गिरफ्तार करवाया। उसकी पहचान हसनपुर स्थित ट्रेन के लोको पायलट करमवीर यादव के रूप में हुई। हमने उसके पास से आधी बोतल शराब भी बरामद की। उसकी गिरफ्तारी हो चुकी है और वरिष्ठ अधिकारियों को इसके बारे में सूचित किया गया है।"

आखिरकार दूसरे ड्राइवर ने ट्रेन को वहां से निकाला

घटना के बाद समस्तीपुर जोन के मंडल रेल प्रबंधक (DRM) आलोक अग्रवाल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई। करमवीर यादव के नशे की हालत में पाए जाने के बाद लोको पायलट वी.सी. राजकुमार जो छुट्टी पर थे और उसी ट्रेन से सहरसा जा रहे थे, उन्होंने ही ट्रेन को आखिरकार शाम 6.45 बजे हसनपुर रेलवे स्टेशन से निकाला।