लाइव टीवी

ट्रोलर्स ने कोरोना वायरस को भी नहीं छोड़ा, सोशल मीडिया पर ऐसे लिए मजे

Updated Mar 04, 2020 | 21:04 IST

Memes on Coronavirus: कोरोना वायरस के संक्रमण से दुनिया के बड़े देश परेशान हैं और वे इस बीमारी की रोकथाम के लिए जी जान से जुटे हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इन सब चीजों से बेपरवाह हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
कोरोना वायरस पर सोशल मीडिया में बने मजेदार मीम्स।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण से दुनिया के बड़े देश परेशान हैं और वे इस बीमारी की रोकथाम के लिए जी जान से जुटे हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इन सब चीजों से बेपरवाह हैं और इसके मजे ले रहे हैं। सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर अजीबो-गरीब मीम्स बनने लगे हैं। कोरोना वायरस पर कुछ ऐसे मीम्स बने हैं जिन्हें पढ़ने और देखने के बाद आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।

बता दें कि चीन से फैला यह कोरोना वायरस 50 से ज्यादा देशों में दस्तक दे चुका है। भारत में मंगलवार को 28 कोरोना केस की पुष्टि हो गई। दुनिया भर में करीब 90 हजार लोग इस वायरस की चपेट में हैं। चीन में इस वायरस से अब तक करीब 3000 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार ने अपने प्रयास तेज कर दिए हैं। बीमारी के फैलने से रोकने के लिए केंद्र एवं राज्य सरकारों की तरफ से एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। 

एक यूजर्स का मीम है जिसमें एक व्यक्ति पूछता है कि और भाई कैसे हो तो दूसरा जवाब देता है कि बस एकदम बढ़िया, अभी इटली से आ रहा हूं। इसके बाद वह छींकता है।

एक यूजर्स ने फिल्म वेलकम के एक सीन पर कोरोना वायरस का मीम बनाया है। यह भी काफी दिलचस्प है।

सोशल मीडिया के एक यूजर ने पूछा है कि कोरोना वायरस भी इंडिया में आ गया है तुम मेरी जिंदगी में कब आओगी।

एक यूजर ने लिखा है कि बैंक में मास्क लगाकर चार लोग आ गए और हम सब डर गए और इसके बाद...

एक ट्रोलर का कहना है कि मान लीजिए कि आप अपने पसंदीदा चाइनीज फूड कोर्ट मौजूद हैं और कुछ खाने वाले हैं। इसी दौरान किचन से आपको खांसने की आवाज सुनाई दे और फिर आप क्या करेंगे।

बाजार कोरोना बीयर भी मिलती है। लोगों ने इस पर भी तरह-तरह के मीम बनाए हैं। एक मीम में कहा गया है कि कोरोना वायरस को अल्कोहल मार सकता है। 


सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे भी मीम्स हैं लेकिन हम अपनी एडिटोरियल्स पॉलिसी की वजह से यहां नहीं दे सकते। इन मीम्स से जाहिर है कि प्रतिभावान लोग मुश्किल वक्त में भी हंसने-हंसाने के लिए अपनी नायाब सोच का प्रदर्शन करने से पीछे नहीं रहते।