लाइव टीवी

Spider girls : 'स्पाइडर गर्ल्स' बनीं बिहार की दो बेटियां, बिना किसी सहारे के चढ़ती हैं दीवारों पर

Updated Mar 14, 2022 | 15:40 IST

Spider girls : 'स्पाइडर मैन' के बारे में बच्चा बच्चा जनता है। उसकी तरह बनना भी चाहता है लेकिन यह इतना आसान नहीं है। पर बिहार की दो बेटियों ने संगमरमर की चिकनी दीवार पर बिना किसी सहारे के चढ़कर साबित कर दिया कि वह 'स्पाइडर गर्ल्स' है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पटना की दो बहनें बिना किसी सहारे के दीवारों पर चढ़ती हैं
मुख्य बातें
  • पटना की रहने वाली 11 साल की अक्षिता गुप्ता चिकनी दीवारों चढ़ जाती है।
  • अक्षिता के साथ उनकी 9 साल की बहन कृपिता भी बिना किसी सहारे के 12 फीट तक खंभे पर चढ़ गईं।
  • जब उसकी मां और पिता ने देखा, तो वे हैरान रह गए।

पटना (बिहार): 'स्पाइडर मैन' को टक्कर देने के लिए आ गई हैं 'Spider girls'। बिहार की 'स्पाइडर गर्ल्स' ने बिना किसी बाहरी सहारे के 12 फीट की दीवारों पर चढ़ने के अपने कारनामों के साथ सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है। पटना की रहने वाली 11 साल की अक्षिता गुप्ता 'स्पाइडर मैन' की तर्ज पर दीवारों पर चढ़ती हैं। वो भी बिना किसी ट्रेनिंग के। अक्षिता के साथ उनकी 9 साल की बहन कृपिता ने भी इसकी प्रैक्टिस शुरू कर दी है।

संगमरमर की चिकनी दीवार पर भी चढ़ सकती हैं दोनों बहनें

अक्षिता और कृपिता ने रविवार को दावा किया कि वे संगमरमर की चिकनी ग्रेनाइट की दीवार पर बिना किसी सहारे के आसानी से अपने पैरों पर चढ़ सकते हैं। वर्चुअल प्रदर्शन में दोनों बहनें बिना किसी सहारे के 12 फीट तक खंभे पर चढ़ गईं। एएनआई से बात करते हुए, अक्षिता ने कहा कि जब मेरे माता-पिता काम के लिए बाहर जाते थे, तो मुझे दीवारों पर चढ़ने की इच्छा होती थी। अभ्यास के साथ, मैंने दीवारों पर तेजी से चलना शुरू कर दिया।

स्पाइडर मैन की तरह दीवारों पर चढ़ने में खुशी होती है

उसने कहा कि जब मेरी मां और पिता ने देखा, तो वे हैरान रह गए। सबसे पहले, मेरी मां ने मुझे ऐसा करने के लिए मना किया, यह बताते हुए कि यह बहुत जोखिम भरा है, लेकिन मैंने जारी रखा। आज, मुझे स्पाइडर मैन की तरह दीवारों पर चढ़ने में खुशी हो रही है। उम्मीद है जल्द ही हिमालय की चोटियों पर चढ़ने का मौका मिलेगा। कृपिता ने एएनआई को बताया कि उन्होंने अपनी बड़ी बहन अक्षिता को देखकर ही खंभे पर चढ़ना सीखा।

पिता को उम्मीद, एक दिन बेटियां हिमालय की चोटियों पर चढ़ेंगी

दो लड़कियों के पिता अजीत कुमार गुप्ता ने बताया कि मुझे अपनी बेटियों की प्रतिभा पर बहुत गर्व है और मुझे उम्मीद है कि वे एक दिन हिमालय की चोटियों पर चढ़ेंगी और खुद को केवल 12 फीट तक सीमित नहीं रखेंगी।

मां ने कहा कि उनकी बेटियां नया विश्व रिकॉर्ड बनाएंगी

बच्चियों की मां संगीता गुप्ता ने अपने बच्चों के इस कारनामे पर गर्व महसूस किया। मां ने कहा कि उन्हें कभी-कभी डर था कि वे ग्रेनाइट की दीवार पर चढ़ते समय गिर जाएंगे, लेकिन आज मुझे अपनी बेटियों पर गर्व है। मुझे उम्मीद है कि वे जल्द ही हिमालय की चोटियों पर चढ़कर नए विश्व रिकॉर्ड स्थापित करेंगी।