लाइव टीवी

Jaipur: जब 'शोले' के धर्मेंद्र की तरह पानी की टंकी पर चढ़ गईं गर्ल्स स्टूडेंट्स

Updated Dec 31, 2019 | 22:11 IST | भाषा

Students on Water Tank: राजस्थान की राजधानी जयपुर में उस वक्त एक अजीब स्थिति खड़ी हो गई जब जो छात्रायें अपनी मांगे मनवाने के लिए राजस्थाना यूनिवर्सिटी में पानी की टंकी पर चढ़ गईं।

Loading ...
दोनों अभ्यर्थियों ने भर्ती परीक्षा की तिथि को आगे बढाने की मांग की थी (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर: जयपुर के गांधीनगर थाना क्षेत्र स्थित राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में बनी पानी टंकी पर सोमवार को चढी दोनों छात्राओं ने नीचे उतरने से मना कर दिया।वे स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग कर रही हैं और दोनों का कहना है कि वे तब तक नीचे नहीं उतरेंगी जब तक सरकार उनकी मांग नहीं मान लेती।

दोनों अभ्यर्थियों ने भर्ती परीक्षा की तिथि को आगे बढाने की मांग की थी और टंकी पर चढ गई थीं। कई अन्य अभ्यर्थी भी पानी की टंकी के पास एकत्रित हो गये।

पुलिस के सहायक आयुक्त (गांधीनगर) राजवीर सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन के अधिकारियों ने आंदोलन कर रही अभ्यर्थियों के साथ मंगलवार को बातचीत की लेकिन उन्होंने अपना आंदोलन खत्म करने से मना कर दिया। दोनों लडकियां अभी भी टंकी पर हैं।

उन्होंने बताया कि पानी की टंकी के आसपास लगभग 50 अभ्यर्थी मौजूद है।अभ्यर्थियों ने तीन जनवरी से शुरू हो रही स्कूल व्याख्याता परीक्षा की तिथि छह महीने आगे बढाने की सरकार से मांग की है।  राज्य सरकार पहले ही कह चूकी है कि परीक्षा अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी।