लाइव टीवी

[VIDEO] बीच रोड पर दो छिपकलियां इंसानों की तरह गले मिलीं, वायरल हो रहा वीडियो 

Updated Jun 12, 2020 | 17:55 IST

lizards hugged like humans video goes viral: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दो बड़ी छिपकलियां एक दूसरे को बांहों में भरकर गले मिल रही हैं, लोग इसका खासा लुत्फ ले रहे हैं।

Loading ...
दो छिपकलियों का आपस में उमड़ा प्यार
मुख्य बातें
  • वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसै दो बड़ी छिपकलियां एक दूसरे के साथ गले मिल रही हैं
  • वीडियो को एक आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा ने शेयर किया है
  • एक यूजर्स ने तो कमेंट किया है कि ये दोस्ती हम नहीं छोड़ेंगें, छोड़ेंगे...

नई दिल्ली: छिपकलियों  (lizards) को तो आपने अक्सर घरों में देखा होगा कई लोगों को उन्हें देखकर डर भी लगता है वहीं उनकी अपनी अलग ही दुनिया है जिसमें वो अपने हिसाब से रहती हैं, छोटी छिपकलियों के अलावा बड़ी लिजार्ड भी होती हैं, ऐसी ही बड़ी छिपकलियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो आपस में दोस्ती निभाती दिख रही हैं।

इस वीडियो को एक आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने शेयर किया है, वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसै दो बड़ी छिपकलियां एक दूसरे गर्मजोशी के साथ गले मिल रही हैं, ये नजारा एक सड़क के किनारे का है जिन्हें वहां से गुजर रहे लोग भी देख रहे हैं। दिख रहा है कि दोनों छिपकलियां कैसे एक दूसरे को अपना प्यार जता रही हैं और कैसै प्यार से एक दूसरे के को कसकर पकड़ रखा है और प्यार जता रही हैं।

खास बात ये कि दोनों ही छिपकलियां का जोश देखने लायक है और दोनों इंसानों की तरह आपस में गले मिल रही हैं। कई लोग इस वीडियो को देखकर लॉकडाउन के इस दौर में अपने दोस्तों को याद कर रहे हैं जिनसे मिलना इन दिनों में संभव नहीं हो पा रहा है।

कई यूजर्स ने तो कमेंट किया है कि ये दोस्ती हम नहीं छोड़ेंगें, छोड़ेंगे गम मगर तेरा साथ ना छोड़ेंगे...वहीं किसी ने लिखा कि एक प्यार की झप्पी तो बनती ही है....

छिपकली का एक आर्ट वर्क भी आया था सामने

कुछ महीने पहले ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग के कारण बड़े पैमाने पर जान माल की क्षति हुई थी। पीड़ितों की मनद के लिए अलग-अलग जगहों से फंड इकट्ठा किए जा रहे थे ताकि वित्तीय रुप से उनकी मदद की जा सके। इसी क्रम में एक छिपकली को भी इस काम में अपना सहयोग देते हुए देखा गया था।एक आर्ट गैलरी में लगने वाले पेंटिंग्स के लिए एक छपकली ने भी अपनी कला का प्रदर्शन किया था और अपने पैरों से एक कैनवास पर पेंटिंग बनाई थी। इसकी एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो हुआ था।


इस वीडियो में छिपकली अपने पैरों और अपनी पूंछ की मदद से पेंटिंग करते हुए नजर आ रहा है जो देखने में काफी दिलचस्प लग रहै है। थोड़ी ही देर में छिपकली ने कैनवास के ऊपर मूवमेंट करते हुए एक कलरफुल पेंटिंग बना दी।