लाइव टीवी

लॉकडाउन में बेसहारा महिला की अर्थी को UP Police ने दिया कंधा, निभाया बेटे का धर्म

Updated Apr 16, 2020 | 10:09 IST

उत्तर प्रदेश पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है सहारनपुर में एक बेसहारा वृद्ध महिला की अर्थी को सहारनपुर पुलिस ने कंधा दिया और उनका अंतिम संस्कार भी कराया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सहारनपुर पुलिस ने इस महिला की अर्थी को कंधा दिया और अंतिम संस्कार सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए विधिवत तरीके से कराया

सहारनपुर: कोरोना संकट के बीच तमाम सरकारी मुलाजिमों की जिम्मेदारियां खासी बढ़ गई हैं और वो बगैर वक्त देखे अपने घर परिवार से दूर इस महामारी से निपटने की कवायद में जुटे हैं, तमाम डॉक्टर्स, नर्स, सपोर्टिंग स्टॉफ,अधिकारी, कर्मचारी,पुलिस विभाग अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रहे हैं। ऐसे ही उत्तर प्रदेश पुलिस का एक मानवीय चेहरा सहारनपुर में दिखाई दिया।

यहां के बड़गांव थाना पुलिस ने एक बेसहारा बीमार महिला की जिंदगी बचाने की बहुत कोशिश की, थाने में तैनात एसएसआई दीपक चौधरी ने बेसहारा महिला मीना को अपने हाथों से खाना खिलाया ना सिर्फ खाना खिलाया बल्कि उसके इलाज की भी व्यवस्था कराई और उसे स्थानीय सरकारी अस्पताल भिजवाया वहां भी उसे बचाने की काफी कोशिशें की गईं, लेकिन महिला ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मृत महिला का नाम मीना था, अब सवाल ये था कि महिला का अंतिम संस्कार कैसै हो क्योंकि महिला बेसहारा थी इसलिए किसी रिश्तेदार का भी पता नहीं था ऐसे में पुलिस ही सामने आई और कहा कि हम महिला का अंतिम संस्कार करेंगे और बेटे का फर्ज निभायेंगे।

फिर एसएसआई दीपक चौधरी, कांस्टेबल गौरव कुमार और विनोद कुमार सहित अन्य लोगों ने किशनपुर गांव पहुंचकर इस महिला की अर्थी को कंधा दिया और अंतिम संस्कार सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए विधिवत तरीके से कराया और एक बेटे जैसा फर्ज निभाया जिसकी खासी तारीफ हो रही है,लोग उत्तर प्रदेश पुलिस के इस मानवीय पक्ष की जमकर तारीफ कर रहे हैं।