लाइव टीवी

Australia Fire: पीड़ितों की मदद के लिए लड़की ने सोशल मीडिया पर बेचे अपने न्यूड फोटोज, दो दिन मे जुटाए 5 करोड़

Updated Jan 07, 2020 | 00:11 IST

Australia bushfire: ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग के कारण वहां हाहाकार मचा हुआ है। जानमाल की काफी क्षति हुई है। वहां के लोगों की मदद करने के लिए एक लड़की ने बेहद हैरान करने वाला तरीका निकाला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
इस कारण सोशल मीडिया पर अपनी न्यूड तस्वीरें बेचती है ये लड़की

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग के कारण पूरे देश से तबाही के मंजर की तस्वीरें आ रही हैं। आग इतनी भयंकर लगी है कि इसकी वजह से से देश के कई इलाकों में तापमान बढ़कर 40-45 के पार चला गया है और गर्मी की मात्रा बढ़ गई है। ऑस्ट्रेलिया के जंगल की आग पूरी दुनिया में सुर्खियों में है। 

इस पर काबू पाने के लिए वहीं की सरकार लगातार भरपूर कोशिश कर रही है फिर भी इसमें फिलहाल कहीं से कोई राहत नजर नहीं आ रहा है। आग के कारण जानमाल की भी काफी क्षति हो रही है। इसके लिए अलग-अलग देशों से लोग मदद को आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में अमेरिका की एक महिला ने ऑस्ट्रेलिया में आग के कारण दिक्कतों का सामना कर रहे लोगों के लिए मदद करने का फैसला किया।

हालांकि यहां उसके मदद करने के तरीके के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। कायलिन वार्ड नाम की ये महिला सोशल मीडिया पर अपनी न्यूड तस्वीरें बेच कर डोनेशन इकट्ठा कर रही है ताकि ऑस्ट्रेलिया फायर के पीड़ितों की मदद कर सके। 

आप ये जानकर हैरान रह जाएंगे कि उसके इस तरीके का काफी सकारात्मक परिणाम देखने को मिला और बड़ी मात्रा में उसने डोनेशन के जरिए पैसे इकट्ठे कर लिए। 

आपको जानकर हैरानी होगी कि उसने अपनी न्यूड तस्वीरें बेचकर महज दो दिनों के भीतर 5 करोड़ से भी ज्यादा (700000 डॉलर) रुपए जुटा लिए। 20 वर्षीय कायलिन ने 'द नेकेड फिलाथ्रोपिस्ट' नाम के ट्विटर हैंडल से 4 जनवरी को एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- मैं सभी को अपने न्यूड फोटोज भेज रही हूं जो मुझे डोनेशन के तौर पर 10 डॉलर देंगे, ताकि मैं ऑस्ट्रेलिया में लगी आग में लोगों की मदद के लिए फंड जुटा सकूं। जो कोई भी मुझे 10 डॉलर देगा मैं उसके पर्सनल चैट पर एक न्यूड पिक्चर भेजूंगी। आप डोनेट करने के बाद मुझे मैसेज भेजकर कंफर्म जरूर करें।

पोस्ट शेयर करते ही ये वायरल हो गया और बड़ी संख्या में लोगों ने पैसे डोनेट किए जिसके बदले कायलिन ने उन्हें अपनी न्यूड तस्वीरें भेजी। दो दिन के बाद 6 जनवरी को उसने ट्वीट के जरिए बताया कि हमने 700 हजार डॉलर जुटा लिए हैं...क्या ये वास्तविक दुनिया है?

इसी बीच सोशल मीडिया पर न्यूडिटी फैलाने और इसे प्रमोट करने के लिए इंस्टाग्राम ने इस लड़की का अकाउंट भी ब्लॉक कर दिया। इसने फिर एक दूसरा अकाउंट बनाया जिसे फिर से इंस्टाग्रामने ब्लॉक कर दिया।

उसने इस बारे में ट्वीट करते हुए बताया। साथ ही लिखा कि मेरे परिवार ने मुझे पराया कर दिया। जिस लड़के को मैं बहुत चाहती थी उसने भी मुझसे किनारा कर लिया। ये सब मात्र मेरे एक ट्वीट के कारण हुआ है। लेकिन मुझे फर्क नहीं पड़ता है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में 5 मिलियन हेक्टेयर के भूभाग में भीषण आग लगी है जिससे 500 से ज्यादा जंगली जानवरों (पक्षी और जानवर समेत) की मौत हो गई है।