लाइव टीवी

'नो गूगल पे, नो फोन पे ओनली डायरेक्ट पॉकेट पे': ट्रैफिक पुलिस का रिश्वत लेने का अनूठा अंदाज [Viral Video]

Updated Dec 19, 2020 | 09:26 IST

एक महिला ट्रैफिक पुलिस सिपाही रिश्वत लेते कैमरे में कैद हो गई, इस मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहा है और लोग इसपर प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Loading ...
महिला तब अपनी जेब से एक नोट निकालती है और ध्यान से उसे ट्रैफिक पुलिस वाले की जेब में डाल देती है

रिश्वत देना और लेना दोनों ही अपराध हैं मगर भारत क्या तमाम देशों में ये बदस्तूर जारी है, कई बार ऐसी घटनाएं सामने आती हैं तो उसपर कार्रवाई भी होती है लेकिन इसपर रोक नहीं लग पा रही है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जब ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन से बचाने के लिए एक महिला पुलिस ट्रैफिक सिपाही ने रिश्वत की मांग की और उसे अनूठे अंदाज में हासिल भी किया, इस घटना का वीडियो सामने आया है।

वीडियो में एक महिला दोपहिया पर बैठी हुई दिखाई दे रही है, जबकि उसका साथी उसके पास खड़ा है। उसके दूसरी तरफ एक महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी खड़ी है। दूसरी महिला ट्रैफिक पुलिस वाले के पास जाती है और उसके साथ बातचीत करती है।

महिला तब अपनी जेब से एक नोट निकालती है और ध्यान से उसे ट्रैफिक पुलिस वाले की जेब में डाल देती है, जबकि बाद वाला उसके फोन पर फेल होने का नाटक करता है। इसके बाद, सिपाही महिलाओं को एक इशारा देता है कि अब वो जा सकते हैं। यह साफ नहीं हो सका है कि वीडियो कब और कहां शूट किया गया है।

ये वीडियो ट्विटर, व्हाट्सएप और यूट्यूब सहित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है, जिसमें कैप्शन लिखा है, "नो गूगल पे, नो फोन पे, डायरेक्ट पॉकेट पे।" 32 सेकंड की क्लिप को खासी बार देखा जा चुका है और ये सिलसिला जारी है। एक यूजर ने कहा, "इस देश को कौन बदल सकता है। भ्रष्टाचार से भरा।" एक अन्य यूजर ने पोस्ट किया, "मेरा भारत महान।"

यह पहली बार नहीं है जब कोई पुलिस वाला कैमरे में रिश्वत लेते पकड़ा गया। फरवरी में, अशोक नाम के एक सिपाही को उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में एक सराफा व्यापारी से रिश्वत लेते देखा गया था। व्यापारी से 50 रुपये रिश्वत लेते पुलिसकर्मी को दिखाने वाली घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।