लाइव टीवी

ड्राइविंग में घुड़सवारी का अंदाज, आनंद महिंद्रा भी हुए इस 'देसी जुगाड़' के कायल, देखें ये वायरल वीडियो

Updated Feb 06, 2021 | 20:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोगों को 'देसी जुगाड़' से गाड़ी स्टार्ट कर इसकी रफ्तार नियंत्र‍ित करते देखा जा रहा है। कारोबारी आनंद महिंद्रा ने यह वीडियो शेयर किया है, जो वायरल हो रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ड्राइविंग में घुड़सवारी का अंदाज, आनंद महिंद्रा भी हुए इस 'देसी जुगाड़' के कायल, देखें ये वायरल वीडियो

नई दिल्‍ली : 'जुगाड़' शब्‍द से भला कौन परिचित नहीं है। खास तौर पर हर देसी परिवार के लिए यह जाना पहचाना शब्‍द बन गया है। देश के दिग्‍गज कारोबारियों में शुमार आनंद महिंद्रा ऐसे कई 'देसी जुगाड़' वाले वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर चुके हैं और उन्‍होंने बताया भी कि कई बार संसाधनों की अनुपलब्‍धता में यह 'जुगाड़ टेक्‍नोलॉजी' उन्‍हें किस तरह प्रभावित करती है। अब एक बार फिर उन्‍होंने ऐसा ही वीडियो शेयर किया है।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोगों को गाड़ी स्‍टार्ट करने और फिर इसकी रफ्तार को नियंत्र‍ित करने के लिए देसी तरीकों का इस्‍तेमाल करते देखा जा रहा है। वीडियो कब का है, यह स्‍पष्‍ट नहीं है, पर इसे खूब देखा जा रहा है। अब तक इसे 92,100 से अधिक व्‍यूज मिल चुके हैं, जबकि 400 से अधिक रिट्वीट्स किए जा चुके हैं और लगभग 4,000 लाइक्‍स ट्विटर पर मिल चुके हैं।

घुड़सवारी के अंदाज में ड्राइविंग

वीडियो में देखकर प्रतीत होता है कि गाड़ी खराब हो जाने के कारण रास्‍ते में कहीं रुकी हुई है। इसके बाद इसमें से कुछ लोग निकलते हैं, जो गाड़ी ठीक करते देखे जा सकते हैं। किसी तरह वे कार स्‍टार्ट करने में कामयाब होते हैं। लेकिन इसके बाद चिंता इस बात की थी कि गाड़ी की स्‍पीड आखिर किस तरह से नियंत्रित की जाए। इसके लिए भी उन लोगों ने अनूठा तरीका निकाल लिया, जिससे गाड़ी ड्राइविंग घुड़सवारी सा प्रतीत होने लगा।

दरअसल गाड़ी को स्‍टार्ट करने में कामयाबी हासिल करने के बाद इन लोगों की चिंता इसकी स्‍पीड कंट्रोल करने को लेकर थी, जिसके लिए उन्‍होंने इस हिस्‍से में रस्‍सी बांध दी, जहां इंजन लगा होता है। वीडियो में एक शख्‍स ड्राइविंग सीट पर बैठा नजर आ रहा है, जबकि दूसरा शख्‍स रस्‍सी पकड़े कार में खड़ा नजर आ रहा है, जो बिल्‍कुल उसी तरह नजर आ रहा है, जैसा कि घुड़सवारी में कोई घुड़सवार घोड़े की लगाम थामे रहता है।