लाइव टीवी

क्या होता है 'अर्थ ऑवर'?, पाकिस्तानी मंत्री का जवाब सुनकर पकड़ लेंगे सिर, देखें ये वीडियो

Updated Apr 23, 2021 | 15:11 IST

पाकिस्तान से अजीब किस्से सामने आते रहते हैं और अक्सर वहां के मंत्री आदि अपने अधूरे ज्ञान के लिए सोशल मीडिया पर ट्रोल होते रहते हैं, एक बार फिर ऐसा ही हुआ है।

Loading ...
प्रतीकात्मक फोटो

पाकिस्तान से अक्सर ऐसे वीडियो सामने आते रहते हैं जहां पर वो किसी भी सवाल के ऐसे अजीबोगरीब जवाब देते नजर आते हैं कि जिसे सुनकर आपका माथा ही घूम जाए, या फिर आपके पेट में हंसते हंसते बल पड़ जायेंगे। ऐसे तमाम वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आते रहे हैं जिन्हें देखकर लोग आनंद लेते हैं ऐसा ही एक वीडियो फिर सामने आय़ा है।

इस वीडियो में पाकिस्तानी के पंजाब प्रांत के संस्कृति मंत्री खयाल कास्त्रो  से एक पत्रकार ने जब ये सवाल कर लिया कि क्या होता है  "अर्थ ऑवर?" इसपर उनका ऐसा उम्दा जवाब दिया जिसे जानकर आपकी हंसी नहीं रूकेगी।

पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत अक्सर ऐसे वीडियो सामने लाती रही हैं इस बार भी उन्होंने एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. इस वीडियो में एक पत्रकार पाकिस्तानी मंत्री कास्त्रो से सवाल करता है कि "अर्थ ऑवर" क्या है? इसके जवाब में मंत्रीजी का ज्ञान आप खुद ही आंक लें...

पाकिस्तानी मंत्री कास्त्रो ने कहा, "दुनिया में कहीं भी अर्थ ( उनका संदर्भ भूकंप से था) आता है तो हमें उसे रोकने के लिए हरियाली मतलब कि पेड़-पौधे लगाने का काम करते हैं, जबकि असल में अर्थ ऑवर  मकसद लोगों को बिजली के अहमियत के बारे में बताना और पर्यावरण के प्रति जागरूक करना है जिसकी 2007 में की गई थी।

 और हर साल मार्च के आखिरी शनिवार को "अर्थ ऑवर" मनाया जाता है, इस बार भी ऐसा ही हुआ मगर ये वीडियो अब सबके सामने आया है और सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।