लाइव टीवी

[VIDEO] पास आते शेर को देखकर ये करते हैं गुजरात के लोग, IFS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो

Updated Mar 09, 2020 | 08:03 IST

भारतीय वन सेवा अधिकारी सुशांत नंदा ने गुजरात का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक शेर सड़क पर दौड़ते हुए नजर आ रहा है। मौके पर मौजूद एक शख्स ने यह नजारा अपने फोन के कैमरे में कैद कर लिया।

Loading ...
गुजरात में शेर ने लगाई दौड़

नई दिल्ली: बचपन में या जीवन में कभी न कभी कई लोगों के दिमाग में यह सवाल आता है या कई बार दूसरों की ओर से पूछा भी जाता है कि अगर अचानक आपके सामने शेर आ जाए तो आप क्या करेंगे? हाल ही में गुजरात में कुछ लोगों के साथ ऐसा वाकई हो गया।

भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुसांता नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है जो गुजरात के माधवपुर का बताया जा रहा है। वीडियो में एक शेर लोगों की मौजूदगी में गांव में भागते हुए नजर आ रहा है। हालांकि वीडियो थोड़ा धुंधला है लेकिन शेयर किए जाने के बाद से 7 सेकंड का वीडियो 5,000 से अधिक बार देखा जा चुका है।

वीडियो में इंसान-जानवर एक ही क्लिप में नजर आ रहे हैं। वीडियो शेयर करते हुए नंदा ने लिखा, 'भारत के अलावा एक-दूसरे के लिए ऐसी सहिष्णुता और कहां मिलेगी?'

वीडियो में नजर आ रहा है कि जैसे ही शेर भागते हुए आता है तो लोग पीछे हट जाते हैं। कोई भी शेर को पकड़ने या फिर उसे चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं करता। इसके साथ ही, शेर भी सड़क पर मौजूद किसी भी इंसान पर हमला करने की कोशिश नहीं करता।

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने सुशांत नंदा से सवाल भी किया कि क्या शेर सुरक्षित है तो उन्होंने जवाब दिया कि वह बिल्कुल सुरक्षित है। खैर जाते जाते आपसे फिर वहीं सवाल अगर आपके सामने शेर आ जाता है तो आप क्या करेंगे? फोन निकालकर वीडियो बनाएंगे? या फिर परेशान होकर मौके से भाग जाएंगे?