लाइव टीवी

WHO ने TikTok पर शेयर किए कोरोना वायरस से जुड़े VIDEO, अकाउंट शुरु होते ही तेजी से बढ़े फॉलोवर

Updated Mar 02, 2020 | 15:59 IST

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने TikTok पर अपना अकाउंट शुरु किया है जिस पर कोरोना वायरस के बारे में 2 वीडियो पोस्ट किए गए हैं। अकाउंट शुरु होते ही टिकटॉक पर WHO के फॉलोवर्स तेजी से बढ़ रहे हैं।

Loading ...
टिकटॉक पर आया WHO
मुख्य बातें
  • TikTok पर WHO ने शुरु किया अपना अकाउंट, तेजी से बढ़ रहे फॉलोवर्स
  • कोरोना वायरस को लेकर टिकटॉक ने पोस्ट किए 2 वीडियो
  • बताए बीमारी से बचने के तरीके, सावधानी बरतने को लेकर लोगों को किया आगाह

नई दिल्ली: टिकटॉक ऐप की बढ़ती लोकप्रियता और लोगों के बीच इसे इसके इस्तेमाल में लगातार इजाफे के साथ विश्व स्वास्थ्य संगठन (डबल्यूएचओ) ने भी इस प्लेटफॉर्म पर आने का फैसला किया है और टिकटॉक पर WHO का अकाउंट शुरु हो चुका है। सबसे पहले टिकटॉक का इस्तेमाल WHO की ओर से कोरोना वायरस को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए किया जा रहा है। TikTok पर WHO की ओर से कोरोना वायरस से जुड़े 2 वीडियो पोस्ट भी कर दिए गए हैं। इसमें कोरोना वायरस से बचने के तरीके और सावधानी के बारे में बात की गई है।

कोरोना वायरस एक गंभीर बीमारी है जो चीन से शुरु हुई है और संक्रमण के जरिए लगातार कई लोगों और कई देशों में आ चुकी है। डब्ल्यूएचओ टिकटॉक का इस्तेमाल करते हुए बता रहा है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए कैसे मास्क पहनें और कैसे इससे बचाव करते हुए सावधानी बरतें।

देखते ही देखते बढ़े फॉलोवर्स: TikTok पर अकाउंट शुरु होने के बाद WHO ने कहा, 'अब हम लोग टिकटॉक पर आ चुके हैं। यहां भी हम आपको समय समय पर विश्वसनीय और सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाह देते रहेंगे।' टिकटॉक पर आते ही WHO के अकाउंट पर 1 लाख से अधिक फॉलोवर और 80 हजार से भी ज्यादा लाइक हो गए।

पैर पसारता वायरस: गौरतलब है कि कोरोना वायरस लगातार दुनिया भर में अपने पैर पसार रहा है। चीन के हुवेई प्रांत में इसका सबसे ज्यादा असर है और इसी की राजधानी वुहान से यह वायरस फैलना शुरु हुआ है।

3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत: दुनिया भर में कोरोना वायरस से अब तक 3 हजार से ज्यादा लोग अपनी  जान गंवा चुके हैं जबकि 86 हजार से ज्यादा इससे लड़ाई लड़ रहे हैं, इनमें से 80 हजार से ज्यादा मामले चीन में सामने आए हैं। भारत में भी कोरोना वायरस दस्तक दे चुका है। दिल्ली और  तेलंगाना में इसका एक- एक मामला सामने आया है।