लाइव टीवी

शोले में गब्बर को किस बात की मिली थी सजा? यूपी पुलिस ने क्रिएटिव वीडियो शेयर कर किया जागरूक, बज रही तालियां

Updated Jan 22, 2021 | 05:56 IST

Why is Gabbar being punished: यूपी पुलिस ने सोशल मीडिया पर शोले के एक सीन को क्रिएटिव तरीके से पेश किया है। कोरोना को लेकर जागरूक करने के मकसद से शेयर किए गए इस वीडियो की काफी तारीफ हो रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शोले फिल्म गब्बर का एक सीन।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश पुलिस का सोशल मीडिया पर शेयर किया गया एक वीडियो काफी देखा जा रहा है और वायरल हो रहा है। यूपी पुलिस ने कोरोना संक्रमण के खतरे से जागरुक करने के मकसद से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में यूपी पुलिस ने शोले फिल्म के गब्बर के एक सीन को दिखाया है, जिसमें वह गब्बर (अमजद खान) के थूकने के बाद ठाकुर यानी संजीव कुमार उनका पीछा करते हैं और अपने हाथ से उसके गले को दबाते हैं। 

जो वीडियो शेयर किया गया है उसमें इस सीन की शुरुआत गब्बर यानी अमजद खान के थूकने से होती है और फिर फिल्म में ठाकुर का किरदार निभा रहे संजीव कुमार को उसका पीछा करते हुए दिखाया जाता है। गब्बर के असली सीन को यूपी पुलिस ने थोड़ा एडिट करके दिखाया है। हालांकि कोरोना के मद्देनजर जागरुक करने के मकसद से की गई यह क्रिएटिविटी लोगों को पसंद आ रही है। लोग इस क्रिएटिव वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद कर रहे हैं। एक फिल्म के सीन के जरिए जागरूकता का यह संदेश लोगों को काफी पसंद आ रहा है।

इस वीडियो के कैप्शन में यूपी पुलिस ने लिखा है, 'गब्बर को मिली किस बात की सजा?' वीडियो में यूपी पुलिस ने खुले में थूकने को लेकर चेतावनी संदेश भी जारी किया है। चेतावनी संदेश में कहा गया है, 'सार्वजनिक स्थानों पर थूकने से कोविड-19 के प्रसार का खतरा बढ़ सकता है। एक यह दंडनीय अपराध है। सार्वजनिक स्थानों पर न थूकें।' 

यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया है जिसे 2,44,400 व्यूज, 3600 रिट्वीट और 18,700 लाइक्स मिल चुका है।  सोशल मीडिया पर यह काफी पसंद किया जा रहा है तभी इस वीडियो की अनुपम खेर समेत कई लोगों ने तारीफ की है। गौर हो कि इससे पहले भी अवेयरनेस के तहत मुबई,पुणे,नागपुर,बैंगलोर पुलिस वीडियो शेयर किया है जिसका मकसद जनता को जागरूक करना होता है ताकि वो कोरोना जैसी महामारी के दौरान खुद को सुरक्षित रखे।