लाइव टीवी

महिला को मिला बेशकीमती हीरा, जा रही थी कूड़े में फेंकने, करोड़ों में निकली कीमत

Updated Oct 30, 2021 | 16:38 IST

ब्रिटेन की एक बुजुर्ग महिला को घर की सफाई के दौरान हीरा मिल गया। हालांकि पहले तो वो इसे पत्थर समझकर कूड़े में फेंकने जा रही थी, लेकिन बाद में जब उसने इसकी कीमत का पता लगाया तो उसे पता चला कि ये 20 करोड़ रुपए का है।

Loading ...
प्रतीकात्मक तस्वीर

ब्रिटेन की एक महिला उस समय दंग रह गई जब उसे पता चला कि वह जिस आभूषण को फेंकने जा रही है, वह 34 कैरेट का हीरा है, जिसकी कीमत £2 मिलियन (20 करोड़ रुपए) है। महिला ने सालों पहले एक कार बूट बिक्री पर पत्थर खरीदा था, लेकिन उसे इसकी कीमत का अंदाजा नहीं था।

पेंशनभोगी महिला ने जब इसे अन्य पोशाक आभूषणों के साथ पाया तो वो इसे फेंकने जा रही थी। हालांकि, एक पड़ोसी के सुझाव के बाद उसने इसकी कीमत पता करने का फैसला किया।

Featonby के नीलामीकर्ताओं ने हीरा भेज दिया और पाया कि यह 34 कैरेट का पत्थर था। अब इसकी नीलामी 30 नवंबर को होगी, जिसका मूल्य £2 मिलियन है। नीलामीकर्ता मार्क लेन ने कहा कि जब उन्हें हीरे की असली कीमत का पता चला, तो यह एक 'बहुत बड़ा सदमा' था। पत्थर एक पाउंड के सिक्के से बड़ा है। इसे अगले महीने बिक्री के लिए जाने से पहले वर्तमान में लंदन के हैटन गार्डन में संग्रहीत किया जा रहा है।

नीलामकर्ता ने कहा कि महिला गुमनाम रहना चाहती थी। वह नहीं जानती थी कि उसने हीरा कहां से प्राप्त किया, लेकिन उसने बताया कि वह हमेशा कार बूट की बिक्री पर जाती थी और ट्रिंकेट खरीदती थी। उन्होंने कहा कि उसे नहीं पता था कि पत्थर एक असली हीरा था।