लाइव टीवी

महिला के मन में बैठा कोरोना का ऐसा डर, खुद को गुब्बारे में बंद करके पहुंची शापिंग मॉल

Updated Mar 31, 2020 | 19:10 IST

Woman imprisoned herself in a balloon: ब्रिटेन में एक महिला ने सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
प्लास्टिक के गुब्बारे में कैद महिला।

नई दिल्ली:  इटली और स्पेन के बाद यूरोप में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश ब्रिटेन है। यहां कोरोना मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। ब्रिटेन में कोरोना के 17 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं जबकि इस संक्रमण से 1200 से अधिक लोग अपनी जान गंवा बैठे हैं। पूरी दुनिया के लोग कोरोना के कारण मुश्किल में आए गए हैं और बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। कई लोग अपने आप को बचाने के लिए तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर ब्रिटेन की एक महिला की काफी चर्चा हो रही है जिसने सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया है। 

दरअसल, इस महिला ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए खुद को एक गुब्बारे में बंद कर लिया और शापिंग मॉल पहुंच गई। महिला को गुब्बारे में कैद देखकर मॉल के अंदर मौजूद लोग दंग रह गए। इतना ही नहीं महिला जब सड़क पर निकली तब भी लोग उसे देखकर हैरान हो गए। मालूम हो कि महिला जिस गुब्बारे में बंद होकर खरीददारी करने पहुंची वो एक पारदर्शी बॉल है। इस बॉल में अंदर-बाहर का साफ नजर आता है और चलने में भी ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ती। वाकई, इस तरह की पारदर्शी बॉल की वजह से महिला ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का नायाब तरीका तलाशा है।

(तस्वीर साभा- Twitter)

सुरक्षाकर्मियों ने घूमने से किया मना

महिला खुद सामान उठाकर नहीं रखा पाती। मॉल का एक सहायक उसकी खरीददारी में मदद करता है। महिला जिस सामान को लेने के लिए कहती है साथ में चल रहा व्यक्ति उस सामान को लेकर अलग टोकरी में डाल देता है। हालांकि, महिला को इस तरह शॉपिंग करते देख सुरक्षाकर्मियों ने उसे घूमने से मना कर दिया। जब मॉल में मौजूद एक महिला और एक पुरूष सुरक्षाकर्मी को महिला के गुब्बार में बंद होकर शॉपिंग करने की सूचना मिलती तो वो उसके पास पहुंच जाते हैं। सुरक्षाकर्मी महिला से कहते हैं कि वो इस तरह शापिंग नहीं कर सकती क्योंकि बाकी लोग असहज महसूस कर रहे हैं। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों के कहने पर महिला मॉल से बाहर चली जाती है।