लाइव टीवी

25 साल की इस युवती को पसंद है बच्‍चों की तरह रहना, नैपकिन पर खर्च कर डालती है हजारों रुपये

Updated Feb 24, 2020 | 19:10 IST

उसकी उम्र 25 साल की है, लेकिन उसे बच्‍चों की तरह रहना पसंद है। ऐसा भी नहीं कि उसकी मानसिक स्थिति खराब है, पर यही उसका शौक है, जो कुछ लोगों को अजीबोगरीब जरूर लगता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
25 साल की इस युवती को पसंद है बच्‍चों की तरह रहना, नैपकिन पर खर्च कर डालती है हजारों रुपये (तस्‍वीर साभार : @mindlessdiaper)

नई दिल्‍ली : बचपन में खिलौनों का शौक तो समझ आता है, लेकिन उम्र बढ़ने के बाद भला ऐसा शौक किसे रह जाता है। लेकिन 25 साल की एक युवती के शौक कुछ ऐसे हैं, जो उसे आम लोगों से अलग करते हैं। वह उम्र के इस पड़ाव पर होने के बाद भी बच्‍चों की तरह रहना पसंद करती है और हर महीने अपने नैपकिन पर ही हजारों रुपये खर्च कर डालती है।

ख‍िलौनों से खेलना है पसंद
यह युवती बच्‍चों की तरह पालने में सोती है और हर सुबह जगकर डायपर चेंज करने के बाद ख‍िलौनों से खेलने में लग जाती है। ऐसा भी नहीं है कि उसकी मानसिक हालत खराब है, बल्कि यह उसका शौक है, जिसे वह बिना किसी शर्म के साथ जीती है। उसे इस तरह की जीवनशैली पर सैकड़ों खर्च करना पड़ता है, यहां तक कि उसके नैपकिन पर ही महीने में 230 पाउंड खर्च हो जाते हैं, जो भारतीय रकम में करीब 21,360 रुपये होता है।

'मिरर' की रिपोर्ट के अनुसार, यह युवती दिनभर अपना समय खिलौनों से खेलने और ऑनलाइन कम्‍युनिटी 'एडल्‍ट बेबी एंड डायपर लवर' (एबीडीएल) के लिए ऑनलाइन कंटेंट तैयार करने में जुट जाती है। अमेरिका के ईस्‍ट कोस्‍ट से ताल्‍लुक रखने वाली इस युवती को यह शौक मई 2018 से लगा, जिसके बाद से उनकी लगातार कोशिश यही है कि जो लोग भी इस तरह का जीवन जीते हैं, वे बिना किसी संकोच के साथ जी सकें।

लोगों ने ऐसे किया रिएक्‍ट
इस युवती ने अपना सब्सक्रिप्‍शन सर्विस भी शुरू किया है। उसे उम्‍मीद है कि वह जिस तरह के ऑनलाइन कंटेंट क्रिएट करती है, उससे 'एडल्‍ट बेबी' के तौर पर जीने वाले लोग जिस शर्मिंदगी का बोझ ढोते हैं, उन्‍हें उससे कुछ हद तक ही सही राहत मिल सकेगी और लोग उन्‍हें उसी रूप में अपना सकेंगे। हालांकि कई लोग उनकी इस सोच और इस तरीके पर सवाल भी उठाते हैं, पर उनका कहना है कि ये नकारात्‍मक बातें हैं और इनसे उन्‍हें फर्क नहीं पड़ता।

उन्‍होंने अपना यूट्यूब चैनल और वेबसाइट भी शुरू किया है, जो सिर्फ इसी बारे में है कि कोई भी एडल्‍ट बेबी लाइफ कैसे जी सकता है। उन्‍हें बार्बी डॉल सहित उन सभी खिलौनों से खेलना पसंद है, जो बच्‍चों को पसंद आते हैं। उनका कहना है कि हालांकि कुछ लोगों ने उनकी समझ पर सवाल उठाए हैं, पर इंटरनेट जगत में लोगों ने उनकी पहल और खुलकर अपनी पसंद को इस तरह से जाहिर करने को लेकर उनकी सराहना की है और इसे सकारात्‍मक बताया है।