लाइव टीवी

1940 के दौर में अपना शरीर ऐसे खूबसूरत रखती थीं महिलाएं, जिम में बॉडी पर चलती थीं मशीनें

Updated Jul 23, 2022 | 06:00 IST

How Were Gym in 1940: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि 1940 के दशक में लड़कियां और महिलाएं अपनी बॉडी को कैसे सुंदर रखती थीं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
1940 का जिम
मुख्य बातें
  • 1940 के दशक में ऐसे जिम में पसीना बहाती थी महिलाएं
  • खुद को फिट रखने के लिए लेती थीं जिम का सहारा
  • उस समय के जिम की तस्वीरें देख रह जाएंगे हैरान

How Were Gym in 1940: आज कल हर कोई अपने बॉडी और फिटनेस को लेकर अवेयर रहता है। इसके लिए लोग जिम जाने से लेकर योगा तक करते हैं। अगर आप जिम गए होंगे तो आपने देखा होगा कि वहां अत्याधुनिक मशीने हैं, जिसमें लोग पसीना बहाकर अपनी बॉडी को शेप में लाते हैं। क्या आपने सोचा है कि आज से 60-70 साल पहले लोग किस तरह अपनी बॉडी को शेप में लाते थे? इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि 1940 के दशक में लड़कियां और महिलाएं अपनी बॉडी को कैसे सुंदर रखती थीं।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि पहले भी महिलाएं अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए जिम जाकर पसीना बहाती थीं। हालांकि तब जिम में मशीनें आज की तरह की नहीं होती थीं। वीडियो 1940 के दशक का है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पहले की महिलाएं भी आज की ही तरह दुबले-पतले शरीर को सुंदरता का पैमाना मानती थीं। इसके लिए वह जिम में खुद को पतला बनाने की कोशिश करती नजर आ रही हैं। वीडियो में 1940 के दौर का जिम दिखाया गया है। देखें वीडियो- 

लड़कियों के शरीर पर रोलर की तरह चल रही मशीनें

वीडियो में आप देख सकते हैं कि तब की युवतियां अपनी बॉडी को जिम की विचित्र मशीनों से फिट करने की कोशिश कर रही हैं। आप ऐसी मशीने देख सकते हैं जिसमें लड़कियां अपने शरीर पर रोलर की तरह कोई चीज चलवा रही हैं। वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि उन युवतियों को भी जिम ट्रेनर्स ने दावा किया होगा कि ऐसा करने से उनकी चर्बी कम होगी। आप देखकर हैरान रह जाएंगे कि महिलाओं के शरीर पर ऊपर से नीचे तक मशीन रोलर की तरह चल रही है। खासकर कमर के पास मशीनें कुछ ज्यादा ही ऊपर नीचे करती नजर आ रही हैं।

ये भी पढ़ें- परिवार को बचाने के लिए भीषण आग में कूद गया घोड़ा, वापस लौटने का Video रुला देगा आपको

आज के जमाने में जिम में लोग खुद को इधर-उधर मूव करते हैं। जबकि उस जमाने में युवतियां महज अपनी जगह पर खड़ी नजर आ रही हैं और ऐसा लग रहा है कि जैसे एक्सरसाइज युवतियां नहीं, मशीनें कर रही हैं। वीडियो को @TalatBanday नाम के यूजर ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। वीडियो शेयर करने के साथ कैप्शन में बताया गया है कि 1940 के दौर में महिलाएं ऐसे जिम करती थीं। इस वीडियो को देखकर लोगों ने कई तरह के कमेंट किए हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'मशीनें खतरनाक लग रही हैं, कहीं उनसे चोट ना लग जाए।'