लाइव टीवी

[Viral Video] 'शराब' की ऐसी डिलीवरी नहीं देखी होगी आपने,सोशल डिस्टेंसिंग का नया नमूना

Updated Jun 16, 2020 | 13:39 IST

contactless liqour delivery viral video:सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक शराब व्यापारी ने ऐसा काम किया जिसे देखकर आप भी कहेंगे क्या सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन की है, इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
उधोगपति आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को शेयर किया है
मुख्य बातें
  • दुकानदार बीयर की बोतलें पहुंचाने और भुगतान एकत्र करने के लिए एक लंबे पाइप का उपयोग करता है
  • दूर खड़ा ग्राहक इसी पाइप के जरिए पैसा देता है और उसी के माध्यम से उसे बीयर की डिलीवर हो रही है
  • आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को शेयर किया है जिसे सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बाद जैसे जैसे बाजार खुल रहे हैं वैसे ही बाजार में भीड़ आने लगी है, सरकार का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग भी मेंटेन रखें ऐसे में कुछ लोग नायाब तरीके निकाल रहे हैं ताकि दोनों ही काम हो जाएं, सोशल मीडिया पर ऐसा ही कांटेक्टलेस शराब डिलीवरी (contactless liqour delivery) का एक वीडियो जिसे बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा ने भी शेयर किया है वो वायरल हो रहा है।

वीडियो में, दुकानदार को ग्राहक को बीयर की बोतलें पहुंचाने और भुगतान एकत्र करने के लिए एक लंबे पाइप का उपयोग करते हुए देखा जा सकता है। ग्राहक को बीयर शॉप से ​​कुछ दूरी पर खड़ा देखा जा सकता है। दुकानदार ग्राहक को एक प्लास्टिक की बोतल इस पाइप के जरिए देता है। ग्राहक बोतल के अंदर पैसा डालता है और उसे पीछे धकेलता है।

थोड़ी देर के बाद उसके बचे हुए पैसै उसी बोतल के माध्यम लौटते हैं, उसके बाद बीयर की जितनी बोतलों का पैसा दिया गया वो उस पाइप से बेहद सफाई से ग्राहक के हाथों में पहुंच जाती है। आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि बीयर शॉप ने शराब देने के लिए एक पाइप का इस्तेमाल किया है।

वीडियो को शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने जमकर तारीफ की है,  उन्होंने कोरोना काल में बेहतर संपर्क रहित स्टोरफ्रंट डिजाइनों की जरूरतों की ओर इशारा भी किया है, उनके इस वीडियो को सोशल मीडिया पर बड़े चाव के साथ देखा जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए अपनाए गए जुगाड़ की एक पहले भी सामने आई थी जिसमें एक दूधवाला दूध की सप्लाई के लिए कीप और पाइप का इस्तेमाल करते हुए ग्राहकों को दूध दे रहा था।