लाइव टीवी

100 साल के Zeng kemin की लंबी उम्र का राज! वजह जानकर यकीन करना होगा मुश्किल

Updated Nov 26, 2020 | 16:05 IST

चीन जिनजिन क्षेत्र के निवासी Zeng kemin ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। केमिन ने अपने 100 वें जन्मदिवस पर एक इंटरव्यू में बताया कि शराब और सिगरेट का सेवन है उनके लंबी उम्र का कारण।  

Loading ...
वैद्यानिक चेतावनी: सिगरेट पीना सेहत के लिए हानिकारक है।

नई दिल्ली: आपने सिगरेट शराब जैसी नशीली पदार्थों का सेवन करने से लोगों की उम्र कम होते हुए सुना होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसे इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने इसे अपनी लंबी उम्र का श्रेय इन्हीं नशीली पदार्थों और जंक फूड को दिया है। जी हां चीन के एक व्यक्ति ने हाल ही में अपना 100 वां जन्म दिवस मनाया है और उसने अपनी लंबी उम्र का कारण स्मोकिंग और ड्रिंकिंग को बताया। उसने कहा कि मेरी लंबी उम्र का कारण सिगरेट, शराब का सेवन और जंक फूड है।

चीन में जिनजिन के निवासी Zeng kemin ने हाल ही में 27 जून को अपने 100 साल पूरे किए हैं और 100वां जन्मदिन मनाया है। इस दौरान उन्होंने एक टीवी चैनल से इंटरव्यू के दौरान कहा कि वह कभी भी इस बात की चिंता नहीं करते की वह क्या खाते हैं और उन्हें कभी गुस्सा नहीं आता है। अपने 100 वें जन्मदिवस पर केमिन ने कहा कि उनके जीवन में शराब और सिगरेट एक बहुत बड़ा जुनून था। हालांकि उन्होंने इस बात पर सहमति जताई की 30 साल की उम्र के बाद उन्हें शराब को पीना कम करना पड़ा।

अभी भी एक पैकेट सिगरेट पीने की है आदत

केमिन ने बताया कि उन्हें 100 साल पूरे होने के बाद अभी भी सिगरेट पीने की आदत है। उन्होंने कहा कि वह अभी भी 1 पैकेट सिगरेट का सेवन रोजाना करते हैं। उन्होंने अपने इंटरव्यू के दौरान कहा कि अब तक मैं यह नहीं पता लगा सका कि स्मोकिंग और ड्रिंकिंग सेहत के लिए फायदेमंद या हानिकारक।

15 साल की उम्र में छोड़ा था घर

कैमिन ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्होंने 15 साल की उम्र में एक दुकान पर काम करने के लिए अपना घर छोड़ दिया था और काम के दौरान उन्हें धुम्रपान की लत लग गई। इसके साथ ही कैमिन ने अपने वर्तमान पर बात करते हुए कहा कि वह ज्यादातर घर पर बैठकर टीवी देखते हैं। उन्होंने बताया कि बाहर घूमना उन्हें अभी भी अच्छा लगता है लेकिन बारिश के मौसम में उन्हें कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है।