लाइव टीवी

'कोरोना' को हराना है, गुरुग्राम के लोगों ने किया 'गायत्री मंत्र' का जाप, देखिए शानदार VIDEO

Updated Mar 17, 2020 | 23:53 IST

कोरोना से निपटने के लिए सरकारी मशीनरी अपने प्रयास कर रही है वहीं लोग भी अपने तरीके से इसके खौफ से निपटने के उपाय कर रहे हैं, गुरुग्राम की  हैमिल्टन कोर्ट सोसाइटी में 'गायत्री मंत्र' का जाप किया गया। 

Loading ...

गुरुग्राम: भारत में कोरोनोवायरस (Coronavirus) के मामलों की संख्या बढ़कर 137 हो गई है, वहीं हरियाणा के गुरुग्राम के कुछ निवासियों ने मंगलवार शाम को अपनी फ्लैट की बालकोनियों से 'गायत्री मंत्र' (Gayatri Mantra) का जाप किया। खासी मधुर आवाज़ों में हैमिल्टन कोर्ट सोसाइटी, सेक्टर-28, गुरुग्राम के निवासियों ने 'गायत्री मंत्र' का जाप किया और अपने घरों की बालकनियों से ''हम होंगे कामयाब'' भी गाया।

व्हाट्सएप संदेशों के माध्यम से लगातार हो रही नकारात्मकता से लड़ने के लिए हैमिल्टन कोर्ट के निवासी मंगलवार शाम 6 बजे एक साथ आए। निवासियों ने सकारात्मकता फैलाने के लिए तिरंगा लहराया और हम होंगे कामयाब भी गाया।

विपत्ति का समय वास्तव में ऐसे क्षण हैं जो मानवीय भावनाओं को दर्शाते हैं। हैमिल्टन कोर्ट लगातार नकारात्मकता से लड़ने के लिए एक बार फिर से एकजुट हो गया। लगातार व्हाट्सएप संदेशों के माध्यम से वो सकारात्मकता फैला रहे हैं वहां के निवासियों ने 'टाइम्स नाउ' से कहा।

शंख और घंटियों की आवाज के बीच गायत्री मंत्र का जाप, बड़े ही सुंदर क्षण थे
शाम 6 बजे, निवासियों ने अपनी बालकनियों में खड़े होकर भारतीय तिरंगे को लहराया। शंख और घंटियों की आवाज के बीच निवासियों ने सुंदर सुखदायक आवाज़ों में गायत्री मंत्र का जाप किया। पांच मिनट का वो समय चारों ओर सकारात्मकता फैलाने वाला हो गया। उन्होंने कहा कि वो 5 मिनटों में एकदम अद्भुत थे और बाद में "हम होंगे कामयाब... हर बालकनी से गूंज रहा था।

उन्होंने आगे कहा, 'हम रविवार शाम को एक बार फिर 'जादुई संगीत वाइब्स' भेजेंगे और सभी को उसमें सम्मिलित किया जाएगा।' इससे पहले गुरुग्राम के निर्वाण कंट्री के सेक्टर-50 में रहने वाले एक युवा में कोरोनावायरस के लिए टेस्ट पॉजिटिव  पाया गया जिसे दिल्ली हवाई अड्डे पर COVID-19 के लक्षण दिखाने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था।