लाइव टीवी

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने अपनाया अनोखा तरीका, राहगीरों को दे रही 'कोरोना फांसी'

Updated Apr 07, 2020 | 21:54 IST

Sangli police's innovative way: पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर लोगों को जागरूक करने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है।

Loading ...

नई दिल्ली: देश में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है। अलग-अलग राज्यों में पुलिस लॉकडाउन का पालन करने को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रही है ताकि लोग बेवजह घरों से बाहर न निकलें। इस बीच महाराष्ट्र के सांगली में पुलिस ने लॉकडाउन की गंभीरता को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया है। यहां पुलिसकर्मी कोरोना की पोशाक पहनकर सड़कों पर लोगों को घरों में रहने की हिदायत दे रहे हैं। सांगली की सड़कों पर इन दिनों कोरोना का वेश धारण किए पुलिसकर्मी को अक्सर देखा जा सकता है। 

पुलिसकर्मी के गले में नर कंकाल की माला

वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिसकर्मी ने सफेद कपड़े पहन रखे हैं और उसके गले में नर कंकांल की नकली माला पड़ी हुई है। पुलिसकर्मी के एक हाथ में डंडा है जबकि दूसरे हाथ में फांसी का फंदा है। जैसे ही पुलिसकर्मी किसी शख्स को लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए देखता है तो उसके घर में रहने की सलाह देता है। वहीं, पुलिसकर्मी जब एक बाइक सवार व्यक्ति को सड़क पर देखता है तो उसके गले में फंदा डाल देता है। पुलिस का लोगों को जागरूक करने का यह तरीका काफी उपयोगी साबित हो रहा है।

महाराष्ट्र में कोरोना के एक हजार से अधिक केस

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। मंगलवार को कोविड-19 के 150 नए मामले आने के बाद राज्य में वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,018 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र देश का पहला राज्य है जहां वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1,000 से ऊपर चली गई है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को आए कोविड-19 के 150 नए मामलों में से 116 अकेले मुंबई से आए हैं। उन्होंने बताया कि अन्य मामलों में- पुणे में 18, अहमदनगर, नागपुर और औरंगाबाद में तीन-तीन, ठाणे और बुल्ढाणा में दो-दो और सतारा, रत्नागिरि और सांगली में एक-एक लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।