लाइव टीवी

Flipkart ने पसारे पैर! अब इस सेक्टर में ले ली एंट्री, जानिए आपको कैसे होगा लाभ?

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Sep 06, 2022 | 17:06 IST

Flipkart launched hotel booking service:  फ्लिपकार्ट ऐप पर उपलब्ध, यह नया प्लेटफॉर्म लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप से परेशानी मुक्त बुकिंग अनुभव प्रदान करेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

Flipkart launched hotel booking service: भारत की जानी-मानी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने अपने पैर पसार लिए हैं। फेस्टिव सीजन से पहले उसने एक नए सेक्टर में एंट्री ले ली। मंगलवार (छह सितंबर, 2022) को ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस की ओर से ऐलान किया गया कि उसने ट्रैवल सेक्टर में कदम रखा है। साथ ही अपने प्लेटफॉर्म पर एक नई होटल-बुकिंग सुविधा (फ्लिपकार्ट होटल्स: Flipkart Hotels) के लॉन्च के साथ हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में प्रवेश किया है।

Flipkart Hotels कमरे बुक करने की अनुमति देगा
कंपनी की ओर से कहा गया, "फ्लिपकार्ट होटल कस्टमर्स को तीन लाख घरेलू और अंतरराष्ट्रीय होटलों में कमरे बुक करने की अनुमति देगा। क्लियरट्रिप के एपीआई से समर्थित, फ्लिपकार्ट होटल्स को क्लियरट्रिप की इस क्षेत्र की गहरी समझ से फायदा होगा।"

"ग्राहक पा सकेंगे शानदार ऑफर्स"
फ्लिपकार्ट के उपाध्यक्ष आदर्श मेनन के बयान के मुताबिक, "फ्लिपकार्ट होटल्स के साथ हम महानगरों और अन्य स्तरों पर अपने ग्राहकों को बेहतर अनुभव और बेहतर सेवा प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत कर रहे हैं। हमारे बैंकिंग पार्टनर की वित्तीय पेशकशों के साथ, ग्राहक इस सेगमेंट में शानदार ऑफर का लाभ ले सकेंगे और इसे पसंद भी करेंगे। भारतीय ग्राहकों की यात्रा बुकिंग जरूरतों के लिए वन-स्टॉप सॉल्यूशन होगा।"

कहां मिलेगा यह नया प्लेटफॉर्म?
फ्लिपकार्ट की ओर से आगे बताया गया- होटल सेवाओं की शुरुआत के साथ इसका मकसद अपने ग्राहकों को बुकिंग से जुड़ी नीतियों, आसान ईएमआई विकल्प सहित सस्ती यात्रा की पेशकश करना है, ताकि यात्रा को किफायती और बजट के अनुकूल बनाया जा सके। फ्लिपकार्ट ऐप पर उपलब्ध यह नया प्लेटफॉर्म लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप से परेशानी मुक्त बुकिंग अनुभव प्रदान करेगा।

डेडिकेटेड कस्मटर सर्विस सेंटर भी बनाया गया
बेहतर अनुभव और आकर्षक डील्स के अलावा, फ्लिपकार्ट होटल्स का लक्ष्य अपने ग्राहकों को बेहतर सर्विस भी देना है। ग्राहकों की सुविधा के लिए और एक शानदार अनुभव प्रदान करने के लिए यूजर्स से जुड़े प्रश्नों के साथ ग्राहकों का समर्थन करने के लिए एक समर्पित ग्राहक सेवा केंद्र स्थापित किया गया है।

फ्लिपकार्ट को कितना जानते हैं आप?
दक्षिण भारत के कर्नाटक में फ्लिपकार्ट का मुख्यालय बेंगलुरू में है। कंपनी की स्थापना बिन्नी बंसल और सचिन बंसल ने अक्टूबर, 2007 में की थी, जबकि मौजूदा समय में इसके सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति हैं। वह जनवरी 2017 से यह पद संभाल रहे हैं। फिलहाल फ्लिपकार्ट के पेरंट ऑर्गनाइजेशंस Walmart और Ekart हैं, जबकि इस ई-कॉमर्स कंपनी की सब्सिडजरीज में Myntra, Cleartrip, PhonePe, Ekart, Mallers, Inc. आदि आते हैं। (एजेंसी इनपुट्स के साथ)