लाइव टीवी

IRCTC Tour Package: कम पैसों में खूबसूरत जगहें घूमने का मौका, ये रहा बेहतरीन ट्रैवल प्लान

Updated Jul 15, 2022 | 14:45 IST

IRCTC Tour Package: टिकट को कैंसिल करने के लिए वेबसाइट पर लॉग इन करके उसका टूर कंफर्मेशन नंबर चुनें और हिस्ट्री से अपनी टिकट ऑनलाइन कैंसिल करें।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
IRCTC लाया ट्रैवल प्लान, कम पैसों में घूमें खूबसूरत जगहें
मुख्य बातें
  • आईआरसीटीसी ने ट्वीट करके टूर पैकेज की जानकारी दी है।
  • आप ऑनलाइन टिकट कैंसिल कर सकते हैं।
  • टिकट कैंसिलेशन पर शुल्क लगाया जाएगा।

नई दिल्ली। अगर आप कहीं घूमने-फिरने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) आपके लिए एक शानकार टूर पैकेज (IRCTC Tour Package) लेकर आया है। आप कम पैसों में कई खूबसूरत जगहों का दीदार कर सकते हैं। इसे 'नेचुरली नेपाल' का नाम दिया गया है। आईआरसीटीसी का नेपाल टूर पैकेज 8 अगस्त से शुरू होगा। टूरिस्ट्स को देश के सबसे प्रसिद्ध मंदिरों में जाने का मौका मिलेगा।

कितने दिन का है टूर और कितनी होगी कीमत?
आईआरसीटीसी ने 6 दिन और 5 रात के टूर पैकेज की घोषणा की है, जिसकी कीमत सिर्फ 38,400 रुपये है। आईआरसीटीसी नेचुरल नेपाल टूर पैकेज के यात्रा कार्यक्रम में दौरे की पहली रात होटल में रात भर रुकना और पशुपतिनाथ मंदिर (Pashupatinath Temple), पाटन, दरबार स्क्वायर, तिबतन रिफ्यूजी सेंटर और स्वयंभूनाथ स्तूप (Swayambhunath Stupa) की यात्रा शामिल है।

अब कम बजट में भी हो सकेगी 'धरती पर स्वर्ग' कश्मीर की सैर, जानें IRCTC का यह किफायती ‘जन्नत-ए-कश्मीर’ पैकेज  

टूर पैकेज की खास बातें -

(स्रोत - IRCTC)

ये रहा पूरा प्लान
अगले दिन की शुरुआत पोखरा की यात्रा और मनोखमा मंदिर (Manokhama Temple) के दर्शन से होगी। अगला दिन सूर्योदय के समय हिमालय के दर्शन के लिए सुरंगकोट की सुबह की यात्रा के साथ शुरू होगा और इसके बाद बिन्ह्यबासिनी मंदिर, डेविल्स फॉल और गुप्तेश्वर महादेव गुफा के दर्शन होंगे। अगले दिन पर्यटकों को काठमांडू वापस लाया जाएगा, जहां वे शहर में घूम सकेंगे और आराम कर सकेंगे। टूर के अंतिम और छठे दिन टूरिस्ट नाश्ते के बाद काठमांडू से रवाना होंगे और भारत वापस लौटेंगे।

आप सिर्फ आईआरसीटीसी वेबसाइट (www.irctctourism.com) पर ही टिकट को कैंसिल कर सकेंगे। पीआरएस काउंटर पर यह सुविधा उपलब्ध नहीं है।