लाइव टीवी

सुपर सीनियर सिटीजन के लिए खुशखबरी! यह बैंक FD पर दे रहा है 7.75 फीसदी ब्याज

Updated Aug 26, 2022 | 12:40 IST

Fixed Deposit Interest rate: आरबीएल बैंक ने कहा है कि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि वरिष्ठ और सुपर वरिष्ठ नागरिकों की दरें NRE/NRO नॉन- रेजिडेंट फिक्स्ड डिपॉजिट पर लागू नहीं होती हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
सीनियर सिटीजन के लिए खुशखबरी! FD पर मिल रहा है तगड़ा ब्याज
मुख्य बातें
  • आरबीएल बैंक को पहले रत्नाकर बैंक के नाम से जाना जाता था।
  • 80 साल और उससे ज्यादा के उम्र के लोग सुपर वरिष्ठ नागरिक होते हैं।
  • फिक्स्ड डिपॉजिट सालों से वरिष्ठ नागरिकों के लिए निवेश का पसंदीदा विकल्प रहा है।

नई दिल्ली। भारतीय प्राइवेट सेक्टर का आरबीएल बैंक (RBL Bank) ने सुपर सीनियर सिटीजन की बड़ी राहत दी है। ने 21 अगस्त 2022 को अंतरराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस (International Senior Citizens Day) के अवसर पर आरबीएल बैंक ने एक सुपर वरिष्ठ नागरिक फिक्स्ड डिपॉजिट (Super Senior Citizen Fixed Deposit) प्रोडक्ट शुरू किया था। इस नई लॉन्च की गई योजना के तहत, ऋणदाता फिक्स्ड डिपॉजिट पर 0.75 फीसदी का अतिरिक्त ब्याज दे रहा है।

आम नागरिकों से कितना ज्यादा होगा लाभ?
आरबीएल बैंक सभी फिक्स्ड डिपॉजिट पर अत्यधिक प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों (Fixed Deposit Interest rate) की पेशकश कर रहा है, खासकर 15 महीने की अवधि की एफडी पर। बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि नए लॉन्च किए गए प्रोडक्ट के तहत, बैंक 0.75 फीसदी प्रति वर्ष की अतिरिक्त ब्याज दर की पेशकश सुपर सीनियर सिटीजन, यानी 80 साल और उससे ज्यादा आयु वर्ग के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर कर रहा है।

Green Fixed Deposit : ग्रीन फिक्स्ड डिपॉजिट के बारे में जानिए, ये है क्या, कैसे करें निवेश

कितनी है एफडी की ब्याज दर? (FD Interest rate)
इस घोषणा के बाद 15 महीने की एफडी की ब्याज दर 7.75 फीसदी प्रति वर्ष हो जाती है। जबकि बैंक आम नागरिकों को इस अवधि की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7 फीसदी की ब्याज दर प्रदान करता है। वरिष्ठ नागरिकों को ब्याज के रूप में 7.5 फीसदी का लाभ मिलता है। बैंक की वेबसाइट के अनुसार, 

वरिष्ठ नागरिक ब्याज दर (Senior Citizen interest rate)
वरिष्ठ नागरिकों के लिए आरबीएल बैंक की ब्याज दरें 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए 3.75 फीसदी से 7.50 फीसदी के बीच हैं। इसके अलावा, सुपर सीनियर सिटीजन प्रति वर्ष 0.75 फीसदी की अतिरिक्त ब्याज दर प्राप्त करने के पात्र हैं। 60 से 80 साल से कम आयु के वरिष्ठ नागरिक 0.50 फीसदी प्रति वर्ष की अतिरिक्त दर के लिए पात्र हैं।