लाइव टीवी

Cashback SBI Card: नया कार्ड हुआ लॉन्च, अब शॉपिंग करने पर मिलेगा तगड़ा कैशबैक

Updated Sep 02, 2022 | 18:14 IST

Cashback Credit Card: कैशबैक क्रेडिट कार्ड पर कैशबैक किराए के भुगतान, ईंधन खर्च, वॉलेट लोड, मर्चेंट ईएमआई, कैश एडवांस, बैलेंस ट्रांसफर, एनकैश और फ्लेक्सीपे पर लागू नहीं है।

Loading ...
खुशखबरी: अब शॉपिंग करने पर मिलेगा तगड़ा कैशबैक! (Pic: iStock)
मुख्य बातें
  • कैशबैक क्रेडिट कार्ड पर साल में 4 कॉम्प्लिमेंट्री डोमेस्टिक एयरपोर्ट लाउंज विजिट मिलेंगे।
  • स्पेशल ऑफर के तौर पर कंपनी मार्च 2023 तक बिना किसी शुल्क के कार्ड दे रही है।
  • कैशबैक के लिए कोई शर्त नहीं रखी गई, जैसे इस कंपनी के प्रोडक्ट खरीदेंगे तो ही कैश बैक मिलेगा।

नई दिल्ली। क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। एसबीआई कार्ड (SBI Card) ने एक 'कैशबैक क्रेडिट कार्ड' (Cashback Credit Card) लॉन्च किया है। इससे कार्डधारकों को काफी फायदा होगा क्योंकि यह बिना किसी मर्चेंट प्रतिबंध के सभी ऑनलाइन लेनदेन पर 5 फीसदी कैशबैक प्राप्त करने की अनुमति देगा। प्रति मासिक स्टेटमेंट चक्र के लिए यह कैशबैक ज्यादा से ज्यादा 10,000 रुपये तक सीमित है।

कैसे करें आवेदन? (Credit Card Apply)
इस संदर्भ में एसबीआई कार्ड्स ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि टियर -2 और टियर -3 शहरों सहित पूरे भारत के उपभोक्ता डिजिटल एप्लिकेशन प्लेटफॉर्म 'एसबीआई कार्ड स्प्रिंट' (SBI Card Sprint) के माध्यम से अपने घरों में आराम से 'कैश बैक क्रेडिट कार्ड' के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आपके घर तक आएगा बैंक! बस इस नंबर पर करें कॉल, इतनी लगेगी फीस

मार्च 2023 तक फ्री है कार्ड
एसबीआई कार्ड की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 'कैशबैक एसबीआई कार्ड ग्राहक अनलिमिटेड 1 फीसदी कैशबैक अर्जित कर सकेंगे। हर महीने अधिकतम 10 हजार रुपये तक की ऑनलाइन शॉपिंग पर 5 फीसदी तक कैशबैक का फायदा होगा।' यह सुनिश्चित करेगा कि लाभ उठाने के लिए ग्राहक सिर्फ कुछ व्यापारियों के साथ खरीदारी करने तक ही सीमित ना रहें।

कैशबैक एसबीआई कार्ड (Cashback SBI Card) कैशबैक सुविधा के ऑटो-क्रेडिट के साथ आता है, जो स्टेटमेंट जनरेशन के दो दिनों के भीतर एसबीआई कार्ड अकाउंट में कैशबैक के स्वचालित क्रेडिट की अनुमति देता है।

अचानक बंद हो जाए बैंक, तो आपके सेविंग, एफडी, आरडी अकाउंट में जमा पैसों का क्या होगा?

इतनी है रिनुअल फीस
कार्ड की वार्षिक रिनुअल फीस 999 रुपये है। साल में कम से कम 2 लाख तक की खरीदारी करने पर कार्डहोल्डर्स को 999 रुपये का सालाना चार्ज वापस लौटा दिया जाएगा। कंपनी के बयान में कहा गया है कि कैशबैक एसबीआई कार्ड वीजा प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।