लाइव टीवी

Kashi to Kathmandu: काशी से काठमांडू का सफर हुआ आसान, विश्वनाथ से एयर कनेक्ट हुए पशुपतिनाथ, जानिए किराया

Updated May 05, 2022 | 19:35 IST

Kashi to Kathmandu: काशी से काठमांडू का सफर अब और सुगम होने जा रहा है। शिव के दो बड़े धामों(बाबा विश्वनाथ और पशुपतिनाथ धाम) को जाने वाले श्रद्धालुओं को इससे काफी राहत मिलगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
सप्ताह में दो दिन सोमवार व शुक्रवार को लोग हवाई सेवा का लाभ उठा सकेंगे।
मुख्य बातें
  • वाराणसी से 23 मई से सीधी उड़ान सेवा मिलेगी
  • साल 2018 में शुरू हुई थी सीधी विमान सेवा 
  • सप्ताह में दो दिन उड़ान, 5944 रुपये किराया

Kashi to Kathmandu: नेपाल की विमानन कंपनी बुद्धा एयर ने काशी के लिए हवाई सेवा का एलान किया है। विमान सेवा 23 मई से शुरू होगी। यह नेपाल से काशी के लिए सीधी उड़ान होगी। वाराणसी और काठमांडू के बीच सीधी उड़ान साल 2018 में शुरू की गई थी। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने पहले कार्यकाल में इस हवाई सेवा का शुभारंभ किया था।

हालांकि कोरोना संक्रमण से उपजे हालातों के चलते साल 2020 में अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा पर रोक लगा दी गई थी। अब फिर से हवाई सेवा शुरू होने से नेपाल से काशी आने वाले और काशी से नेपाल जाकर पशुपतिनाथ के दर्शन करने वालों को काफी सहूलियत मिलने जा रही है। काशी से काठमांडू की दूरी पूरी करने में उड़ान को मात्र 40 मिनट का समय लगता है।

वाराणसी से देश-विदेश के लिए उड़ान सेवा शुरू होने का क्रम जारी

काशी में लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से देश-विदेश के लिए उड़ान सेवा शुरू होने का क्रम जारी है। भारी संख्या में विदेश से लोग बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने और काशी की संस्कृति से रू—ब—रू होने आते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के चलते विगत सालों में काशी का काफी विकास हुआ है। अब बाबा की नगरी से पशुपतिनाथ की यात्रा आसान होगी।एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक डीजीसीए से अनुमति मिलने के बाद सेवा शुरू की जा रही है।

सप्ताह में दो दिन उड़ान, 5944 रुपये किराया

बुद्धा एयर की फ्लाइट 23 मई से शाम 7.15 बजे काठमांडू एयरपोर्ट से उड़ान भरकर 7.55 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेगी। वाराणसी से ये फ्लाइट रात 8.45 बजे उड़ान भरेगी। जोकि  9.25 बजे नेपाक के काठमांडू पहुंचेगी। सप्ताह में दो दिन सोमवार व शुक्रवार को लोग हवाई सेवा का लाभ उठा सकेंगे। काशी से काठमांडू की यात्रा के लिए 5944 रुपये किराया देना होगा।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।